लोकायुक्त नियुक्ति में फंसे नेता प्रतिपक्ष ने शिवराज की अमेरिका यात्रा पर आपत्ति उठाई

Sunday, October 22, 2017

भोपाल। लोकायुक्त की नियुक्ति में अपनी आपत्ति को छुपाकर रखने वाले नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की अमेरिका यात्रा पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि लोकायुक्त की नियुक्ति मामले में नेताप्रतिपक्ष पर आरोप है कि उन्होंने आपत्ति के लिए पर्याप्त अवसर होने के बावजूद अपने पदीय कर्तव्य का पालन नहीं किया। कहा यह भी जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले में चुप रहकर सीएम शिवराज सिंह को सहयोग किया है। पूरा मामला पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएम शिवराज सिंह अब अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। विपक्षी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से राज्य के एक तिहाई जिलों के सूखाग्रस्तहोने के चलते अमेरिका यात्रा और पर्यटन उत्सव स्थगित करने का अनुरोध किया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश के एक तिहाई जिलों में गंभीर सूखे के संकट को ध्यान में रखते हुए अमेरिका यात्रा और पर्यटन उत्सव स्थगित करने को कहा है।

नेता प्रतिपक्ष सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, "अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसा कोई महत्वपूर्ण अवसर नहीं है, जिसके चूक जाने पर प्रदेश का अहित हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा, "इसी तरह पर्यटन उत्सव मनाने के आगे भी अवसर रहेंगे। प्रदेश के लाखों किसान सूखे के संकट से जूझ रहे हैं। इस संघर्ष में हारे किसान आत्महत्या के लिए प्रेरित हो रहे हैं। यह वह समय है, जब प्रदेश सरकार उन्हें राहत दे और उनकी पीड़ा को हरने का प्रयास करे।

सिंह ने भावांतर योजना को किसानों के लिए छलावा बताया और कहा कि उन्हें ऐसी मदद दी जाए, जिससे वे संकट की इस घड़ी का सामना कर सकें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसानपुत्र और किसान हितैषी सरकार की यह परीक्षा की घड़ी है और इस समय विदेश यात्रा और पर्यटन उत्सव का जश्न कतई समयानुकूल नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week