मोदी के बाद योगी BJP का दूसरा सबसे बड़ा चुनावी चेहरा, सुषमा और शिवराज भी पीछे

Saturday, October 14, 2017

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी अब भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरा सबसे बड़ा चुनावी चेहरा बन चुके हैं। भाजपा देश भर में हर उस मौके पर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करवा रही है जहां भीड़ चाहिए या वोट। गुजरात के संकटभरे चुनाव में मोदी के बाद योगी को उतारा गया और चौंकाने वाली बात यह है कि ​जो गुजरात अमित शाह को काले झण्डे दिखा रहा है वही गुजरात योगी आदित्यनाथ के भाषण सुनने के लिए घंटों इंतजार भी करता है। योगी की पब्लिक इमेज ने भाजपा के ही वरिष्ठ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पीछे धकेल दिया है। 

इन दिनों एक बार फिर देश भर में आदित्यनाथ योगी के चर्चे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री बनने के 6 माह के अंदर ही भाजपा के दूसरे सबसे बड़े चुनावी फेस बन गए हैं। उन्होंने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। योगी ने शुक्रवार को वलसाड में रोड शो किया। वह गुजरात में मोदी और शाह के बाद रोड शो करने वाले पहले नेता हैं। इससे पहले वह केरल में भी पार्टी की जनरक्षा यात्रा में शाह के बाद बतौर नंबर दो नेता शामिल हुए थे। इससे पहले योगी मध्यप्रदेश की नर्मदा सेवा यात्रा को भी सफल बना चुके हैं। 

बता दें कि भाजपा के पास भाषण देने वाले नेताओं की कमी नहीं है लेकिन श्रोताओं पर जादूई असर डालने वाला भाषण देने की कला बहुत कम नेताओं के पास है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गिनती ऐसे नेताओं में होती थी। माना जाता था कि वो किसी को भी चुनाव जिता सकते हैं परंतु पिछले कुछ समय में उनकी इस कला में काफी गिरावट आई है। अब शिवराज के भाषणों में वो जादू दिखाई नही देता। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की वसुंधरा राजे, गोवा के मनोहर पर्रिकर अपने प्रदेश में तो पार्टी को जिता सकते हैं लेकिन दूसरे राज्यों में जाकर चुनावी चेहरा बन जाना इनके लिए भी मुश्किल काम ही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week