BHIM APP से बुक कीजिए रेल टिकट, फ्री यात्रा का आनंद उठाइए

Wednesday, October 4, 2017

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BHIM APP को भारत का सबसे लोकप्रिय पेमेंट गेटवे बनाने का टारगेट सौंप दिया है। इसी के चलते भीम एप को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रहीं हैं। हाल ही में एक लकी ड्रा स्कीम शुरू की गई है। इसके तहत यदि आप अपना ट्रेन टिकट BHIM APP से बुक करते हैं तो आपकी पूरी यात्रा फ्री हो सकती है। बस आपकी किस्मत अच्छी होनी चाहिए। 

आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस ड्रॉ में शामिल होने के लिए आपको अपना ट्रेन टिकट भीम ऐप से बुक करना होगा और इसके बाद एक कम्प्यूटराइज्ड तरीके से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। इस ड्रॉ में एक बार में 5 लोग विजेता हो सकते हैं और जीतने वालों को उनकी पूरी यात्रा मुफ्त में करने को मिलेगी। रेलवे की यह नई स्कीम 1 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

यह है शर्तें
इस ड्रॉ में वो ही लोग शामिल हो पाएंगे जो भीम ऐप से टिकट बुक करते हैं।
टिकट बुक करने के बाद यात्री द्वारा लकी ड्रॉ वाले महीने में ही यात्र की हो।
बुकिंग के बाद टिकट रद्द करने वाले यात्री इस लक्की ड्रॉ में शामिल नहीं किए जाएंगे। 
अगर किसी एक ही यात्री के एक से ज्यादा पीएनआर इस लक्की ड्रॉ में चुने जाते हैं तो ऐसी स्थिति में उसके केवल एक ही पीएनआर पर ड्रॉ का फायदा मिलेगा।

हर महीने लकी ड्रॉ जीतने वालों का नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर डिसप्ले किया जाएगा। इसके अलावा विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी। 
यह लक्की ड्रॉ स्कीम 6 महीने के लिए ही है और यात्री जिस महीने में टिकट बुक करता है उसे उसी महीने यात्रा करने पर इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week