नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का बयान निराधार और असत्य: ऊर्जा मंत्री

Tuesday, October 10, 2017

भोपाल। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने रतलाम जिले में स्थापित पवन ऊर्जा परियोजना को शासकीय भूमि आवंटित करने के नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह के आरोप को आधिकारिक रूप से निराधार और असत्य बताया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को कोई भी शासकीय भूमि आवंटित नहीं की गई है। श्री जैन ने श्री अजय सिंह के आरोप को असत्य, बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित बताया है।

नवकरणीय ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मेसर्स चौकसी एनर्जी एण्ड इनफ्रास्ट्रक्चर प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी के द्वारा भूमि स्वामियों से निजी भूमि सीधे क्रय कर परियोजना स्थापित की गयी है। मेसर्स चौकसी एनर्जी एण्ड इनफ्रास्ट्रक्चर प्रायवेट लिमिटेड मुम्बई द्वारा रतलाम जिले में 14.7 मेगावॉट क्षमता की पवन ऊर्जा परियोजना स्थापित की गई है। इसमें 2.1 मेगावॉट क्षमता की 7 विण्ड टरबाइन स्थापित की गई हैं। 

बता दें कि अजय सिंह ने आरोप लगाया था कि मप्र की शिवराज सिंह सरकार ने अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को सरकारी जमीन आवंटित की जबकि जय शाह की कंपनी को पवन ऊर्जा का कोई अनुभव ही नहीं था। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने भी नेताप्रतिपक्ष की समझ और अध्ययन पर सवाल उठाए थे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week