रोहित शर्मा बनाने वाले हैं ओपनर के रूप में छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Wednesday, October 4, 2017

राजू जांगिड़ | एक दौर था जब रोहित शर्मा निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आया करते थे। इसकी वजह से उन्हें कई बार टीम से बाहर का रास्ता भी देखना पड़ा। लेकिन साल 2011 के बाद से दबसे उन्हें ओपनिंग में हाथ आजमाया उनकी तो किस्मत ही बदल गई। उन्होंने साल 2011 से 2017 के बीच ओपनिंग में नंबर 1 पोजीशन पर ही ज्यादातर बल्लेबाजी की है और इस दौरान उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की है। 

आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो उन्होंने इन सालों में नंबर 1 पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए 68 मैचों की 68 पारियों में 52.52 की औसत से 3,198 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 94 छक्के लगाए हैं। रोहित को अब नंबर 1 पोजीशन पर अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए 6 और छक्कों की दरकार है। रोहित अगर यह कारनामा करने में कामयाब हो जाते हैं वह वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। उनके बाद भारत की ओर से नंबर 1 पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम है। 

गांगुली जिनके नाम कुल 190 वनडे छक्के हैं उन्होंने नंबर 1 पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए 88 छक्के लगाए हैं। वैसे दुनिया में नंबर 1 पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 176 छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। दूसरे नंबर पर 150 छक्कों के साथ सनथ जयसूर्या हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week