मोदी जी, ट्रम्प को आपकी एक और झप्पी की जरूरत है: राहुल गांधी

Sunday, October 15, 2017

नई दिल्ली। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी इन दिनों हेडलाइंस में आना सीख गए हैं। सोशल मीडिया पर जिस तरह से वो एक्टिव हुए हैं, लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। पाकिस्तान के साथ मधुर संबंध वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान के बाद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है कि "जल्दी कीजिए मोदी जी, लगता है कि प्रेसिडेंट ट्रम्प को एक और झप्पी की जरूरत है।"

दरअसल, अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में एक ट्वीट किया, "पाकिस्तान और उसके लीडर्स के साथ ज्यादा बेहतर रिश्ते बनाना शुरू कर रहे हैं। मैं उन्हें कई मोर्चों पर सहयोग करने के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं।" राहुल ने इसी ट्वीट का स्क्रीनशॉट अटैच करते हुए लिखा "जल्दी कीजिए मोदी जी, लगता है कि प्रेसिडेंट ट्रम्प को एक और झप्पी की जरूरत है।" बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनाव शुरू हो गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को कई धमकियां दीं एवं उसकी आर्थिक मदद भी रोक दी थी। हालात यह बन गए थे कि पाकिस्तान के खजाने खाली होने लगे थे और वो बड़े आर्थिक संकट से घिर रहा था। 

भारत में इस सबके पीछे मोदी की रणनीति को बताया जा रहा था। दावा किया जा रहा था कि ट्रंप और मोदी की पक्की दोस्ती के कारण ही अमेरिका ने पाकिस्तान की मदद बंद कर दी है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान अकेला पड़ गया है लेकिन ट्रंप के नए बयान ने सारी बाजी ही पलट दी। 

ट्रंप ने कब की पाकिस्तान की आलोचना
आतंकवाद और टेरर हैवेन्स को लेकर ट्रम्प कई बार पाकिस्तान की आलोचना कर चुके हैं। यूनाइटेड नेशंस में भी ट्रम्प ने इस पर बात की थी। मोदी के यूएस दौरे पर भी ट्रम्प और भारतीय पीएम ने ज्वाइंट स्टेटमेंट में कहा था, "पाकिस्तान दूसरे देशों में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए अपनी सरजमीं का इस्तेमाल नहीं होने दे। साथ ही 26/11 के मुंबई हमले और पठानकोट हमले के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई करे। 

बाद में भी ट्रम्प ने पाकिस्तान को चेतावनी दी। एक बयान में ट्रम्प ने कहा था, "पाकिस्तान में लोग आतंकवाद से पीड़ित हैं, लेकिन आज पाकिस्तान आतंकियों के लिए सेफ हैवन भी है। अगर पाकिस्तान आतंकी संगठनों का साथ देता रहा तो हम इस पर चुप नहीं बैठेंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week