देश भर में शराबबंदी करने वाले हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ?

Friday, October 6, 2017

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले दिनों में देश भर में शराबबंदी कर सकते हैं। वो गुजरात से आते हैं जहां पहले से ही शराब प्रतिबंधित है। उनका कहना है कि यदि शराब की समस्या को समाप्त नहीं किया गया तो यह शराब आने वाले 25 सालों में पूरे समाज को ही समाप्त कर देगी। मोदी ने इस बात के संकेत दे दिए हैं। इसी के साथ देश भर के वाइन कारोबारियों में दहशत दौड़ गई है। मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हरिद्वार स्थित मां उमिया धाम आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में संगठन द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा भी की जिसमे समाज को शराब के दुष्परिणामों के बारें में ज्यादा जान सकें। यहां प्रधानमंत्री अपने संबोधन में इस समाजिक संगठन द्वारा किये जा रहें प्रयासों की भले ही सराहना कर रहें हो लेकिन कई लोग एेसे भी हैं जो कि अभी से शराब पर भविष्य में लगने वाले प्रतिबंधों को लेकर चिंतित हो गये हैं।

सप्ताह के अंत में या किसी त्योहार के दौरान या किसी पार्टी में कई लोग शराब का सेवन करते हैं। भले ही उन्हें यह पता रहता है कि इसका सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। लेकिन प्रधानमंत्री के शराब के दुष्परिणामों पर दिये गये व्याख्यान ने इन सबको चिंतित जरूर कर दिया है।

लोगों को यह लग रहा है कि पिछली बार जब प्रधानमंत्री ने कालेधन और भ्रष्टाचार की बात की थी तो लोगों को नोटबंदी का सामना करना पड़ा था। यही कारण है कि लोगों को यह लग रहा है कि कहीं भविष्य में लोगों को शराबबंदी की सामना न करना पड़े। जैसे ही प्रधानमंत्री का भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों ने ट्विटर, फेसबुक तथा अन्य माध्यमों पर प्रतिक्रिया देनी शुरु कर दी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week