कश्मीर के लोग अब भारत पर भरोसा नहीं करते: सिन्हा

नई दिल्ली। अटल सरकार में वित्तमंत्री रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीरी नागरिकों का भरोसा खो दिया है। पहले उनका भारत के साथ भावनात्मक लगाव था। इस तरह से उन्होंने यह इशारा कर दिया कि मोदी सरकार के मंत्रियों की कठोर बयानबाजी और सुरक्षा बलों की कार्रवाईयों ने भारत को कश्मीर में कमजोर कर दिया है। 

जाने-माने पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर लोगों में अलगाव को देख रहा हूं। यह मुझे बहुत कचोटता है। हमने उन्हें भावनात्मक तौर पर खो दिया है। आपको यह समझने के लिए घाटी का दौरा करना पड़ेगा कि उनका हम पर भरोसा नहीं रहा। साथ ही मैं यह कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान दुर्भाग्य से जम्मू-कश्मीर में एक आवश्यक तीसरा पक्ष है... और इसीलिए अगर आप अंतिम समाधान चाहते हैं तो हमें पाकिस्तान को बातचीत में शामिल करना होगा। इस विवाद को लंबे समय के लिए नहीं खींचा जा सकता है।"

उन्होंने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर खूनखराबा रोकने की अपील की। कहा कि वहां कोई भी युद्ध नहीं जीत रहा है। उन्होंने कहा कि एलओसी सुस्पष्ट है और कारगिल युद्ध के दौरान यह साबित हो चुका है कि दुनिया हमारे साथ है, पाकिस्तान के नहीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !