अब हिंदुओं की चिता जलाने पर भी रोक लगावा दो: राज्यपाल भड़के

Tuesday, October 10, 2017

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाये जाने के फैसले पर त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय भड़क उठे हैं। गवर्नर तथागत रॉय ने ट्वीट किया - कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओं की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे। गौरतलब है कि 9 अक्तूबर को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का हवाला देकर दिवाली से पहले पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है। बताते चलें कि भाजपा नेता से राज्यपाल बने तथागत रॉय राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपनी मुखर राय रखने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने रोहिंग्या को 'कचरा' कहते हुए कहा था कि उन्हें शरण नहीं देनी चाहिए। ऐसा कहने पर उन्हें इस्लामी कट्टरपंथियों की आलोचना झेलनी पड़ी थी।

इससे पहले तथागत रॉय ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का हवाला देकर कहा था कि भारत में हिंदू-मुस्लिम समस्या का हल गृहयुद्ध है। इसके लिए भी उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा था।
बहरहाल, पटाखा बैन मामले में इंडिया टुडे को दिये एक इंटरव्यू में तथागत रॉय ने कहा कि एक हिंदू होने के नाते उन्हें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से निराशा हुई है, क्योंकि अदालत ने हिंदू समाज से दिवाली उत्सव का एक अहम हिस्सा छीन लिया है।

दिल्ली में पटाखे बैन करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अच्छी-खासी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। लेखक चेतन भगत, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, संघ विचारक राकेश सिन्हा ने अदालत के इस फैसले पर नाराजगी जतायी है। वहीं दूसरी ओर, पर्यावरण से जुड़े संगठनों इस फैसले का स्वागत किया है। उनका कहना है कि दिल्ली की हवा को सांस लेने लायक बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला अहम है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं