कर्मचारियों की व्हॉट्सऐप चैटिंग पर रोक

Friday, October 6, 2017

उत्तर रेलवे ने काम के दौरान कर्मचारियों के व्हॉट्सऐप चैटिंग पर रोक लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ने आए दिन हो रहे रेल हादसों पर अंकुश लगाने के लिए इस नियम को लागू किया है।  इसके लिए सर्कुलर जारी किया गया है. यह सर्कुलर उत्तर रेलवे की दिल्ली डिविजन ने जारी किया है. अभी ये नियम उत्तर रेलवे ने लागू किया है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जल्द ही देशभर के सभी रेलवे जोन इस नियम को लागू करेंगे. 

इस नियम के बाद अब उत्तर रेलवे जोन में काम करने वाले ट्रेन गार्ड, स्टेशन मास्टर, टिकट कलेक्टर, प्वाइंटमैन, गेटमैन, गैंगमैन व्हॉट्सऐप नहीं चलाएंगे. रेलवे ने चेतावनी दी है कि इस नियम के लागू होने के बाद भी अगर कोई रेलवे अधिकारी या कर्मचारी व्हाट्सएप पर चैट करता हुए देखा गया को उस पर सख्त कार्रवाई होगी.

होशंगाबाद| बिजली कंपनी के आउट सोर्सिंग कर्मचारी 11 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे। 5 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल होगी। यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्पलाइज एवं इंजीनियर के संयोजक एके दीक्षित ने बताया कर्मचारियों ने भोपाल में रैली निकालकर विरोध किया था। मांगें पूरी नहीं हुई। 9 अक्टूबर से कर्मचारी मोबाइल बंद कर लेंगे। 11 अक्टूबर से अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर काम बंद करेंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week