अब क्रिकेट और ज्यादा रोमांचकारी हो जाएगा: विराट कोहली

Sunday, October 22, 2017

खेल डेस्क। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि आईसीसी के नए नियमों से क्रिकेट खेल और रोमांचक तथा पेशेवर हो जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार से तीन वन डे मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। यह सीरीज आईसीसी के नए नियमों के तहत खेली जाएगी। विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों के अब तक के प्रदर्शन पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वह प्रतिभाशाली गेंदबाजों की टीम का कप्तान होने पर गर्व महसूस करते हैं। 

कोहली ने मैच पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कुछ नियम काफी क‌ठिन हैं। रन लेने के दौरान अगर बल्लेबाज का बल्ला हवा में रहा तो भी वह नाट आउट माना जाएगा। कैच को लेकर भी नए नियम लागू हो गए हैं। अगर पगबाधा रेफरल अंपायर के फैसले पर बदल गया इसके बाद भी डीआरएस रिव्यू कायम रहेगा। बदसलूगी करने पर अंपायरों को खिलाड़ी से मैदान से बाहर करने का अधिकार होगा। बल्ले की बीच की मोटाई और किनारों की मोटाई पर भी नए नियम लागू हो गए हैं।

कोहली ने कहा कि नए नियम के बाद आपको मैदान पर इसे याद भी रखना होगा। नियमों को ध्‍यान में रखने से क्रिकेट पर फोकस और बढ़ेगा। वन डे में टीम इंडिया के नंबर दो होने पर  कप्तान कोहली ने कहा कि रैंकिंग उनके लिए कोई मायने नहीं रखती है। हम यह सोचकर दुखी नहीं होते कि हमारी रैंकिंग चली गई। हम ब्रेक में थे दक्षिण अफ्रीका मैच खेल रहा था। लिहाजा वह हमसे आगे हो गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week