कश्मीर में पाकिस्तान का हमला, मासूम बेटी समेत मप्र के 8 मजदूर घायल

Thursday, October 19, 2017

राजौरी। दीपावली जैसे खुशियों के त्यौहार पर भी पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आया। बुधवार को पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट सेक्टरों में सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में पाकिस्तान की सेना ने 120 एमएम के मोर्टार दागे। इस गोलाबारी में आठ लोग घायल हो गए, जिनमें 2 वर्ष की मासूम बच्ची व मप्र के दो मजदूरों की मौत हो गई। पाक गोलाबारी से सीमांत लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुंचा। कई मवेशी मारे गए। इसके अलावा दो वाहन व बिजली के कई ट्रांसफार्मर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। इससे दोनों सेक्टरों के अधिकतर सीमांत क्षेत्रों में बिजली की सप्लाई ठप हो गई है। भारतीय सेना ने भी पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया। सुबह से गोलाबारी शुरू पाक सेना ने सुबह साढ़े छह बजे बालाकोट व मंजाकोट सेक्टरों में एक साथ गोलाबारी शुरू कर दी।

पाक सेना ने 120 एमएम मोर्टार दागने के साथ एलएमजी व यूएमजी से गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इस दौरान बालाकोट सेक्टर के संदोट गांव में कार्य कर रहे मजदूरों के पास एक मोर्टार गिरा, जिसमें बिशु कुमार निवासी ऊधमपुर, पप्पू व उसकी पत्नी हुरमा निवासी मप्र घायल हो गए। तीनों घायलों को चिकित्सा केंद्र में भर्ती करवाया गया। वहीं मंजाकोट सेक्टर में भी तीन लोग घायल हो गए। मुंह तोड़ जवाब दिया इस बीच, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद पाक सेना ने 12 बजे गोलाबारी कुछ कम की। लेकिन देर शाम तक सीमा पार से रुक-रुककर गोलाबारी जारी रही।

आतंकियों ने शिक्षक की हत्या कर दी 
दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने सरकारी स्कूल के अध्यापक एजाज अहमद लोन को अगवा कर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के जिया स्क्वायड ने ली है। संगठन ने अध्यापक को सुरक्षा बलों का मुखबिर बताते हुए अपने तीन साथियों की मौत का बदला लेने का दावा भी किया। लोन गटीपोरा शोपियां का रहने वाला था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week