नीमच में पश्चिम बंगाल की टूरिस्ट वॉल्वो पलटी, 50 यात्री घायल

Friday, October 13, 2017

कमलेश सारड़ा/नीमच। आज सुबह एक हृदय विदारक घटना ने क्षेत्र को दहला दिया। महू नीमच हाईवे पर सगराग्राम के पास पश्चिम बंगाल से आ रही एक टूरिस्ट वॉल्वो बस तेज गति से चलते हुए मोड पर अचानक असंतुलित होकर पलटी खा गई। जिससे उसमें सवार लगभग 50 से 60 यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण घायलों को बससे निकालने लगे। बताया जा रहा है कि यह यात्रा बस अजमेर की ओर जा रही थी।  प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ यात्रियों को गंभीर चोट आई है तथा कुछ यात्रियों के हाथ पांव कटने की भी जानकारी है। सूचना मिलते ही जीरन पुलिस एवं 108 एंबुलेंस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को जिला चिकित्सालय नीमच पहुंचाया। 

टीकमगढ जा रही बस पलटी
रायसेन। भोपाल से टीकमगढ जा रही एक यात्री बस रायसेन-सागर मार्ग पर कुश्यारी गांव के पलट गई। इस हादसे में एक बच्ची और 6 महिलाएं समेत एक दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बस के अंदर से निकलवाया। पुलिस ने बस ड्राइवर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

कोतवाली पुलिस के अनुसार भोपाल से टीकमगढ के बीच बालाजी ट्रेवल्स की एक यात्री बस गुरूवार सुबह रायसेन सागर मार्ग पर कुश्यारी गांव के पास पलट गई। बस पलटने से बस में हाहाकर मच गया। बस पलटने के बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और घायलों को बाहर निकालने में मदद की। ग्रामीणों ने पुलिस के लेट आने के चलते घायल यात्रियों को दूसरी बसों की मदद से जिला अस्पताल भेजा। इस हादसे मे एक और 6 महिलाओं सहित एक दर्जन यात्रियों को गंभीर रूप से चोट आई है। सभी घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। सूचना मिलने के बाद भी पुलिस के देर से पहुंचने के कारण ग्रामीणों में नाराजगी देखी गई। 

रायसेन—सागर मार्ग की स्थिति खराब होने की ​साथ ही वहां निर्माण कार्य भी चल रहा है। इसी दौरान बस के सामने एक गाय के आ जाने के चलते ड्राइवर बस पर कंटोल खो दिया और बस पलट गई। हाईवे की हालत खस्ता होने के साथ ही इसकी चौडाई भी काफी कम है, जिसके चलते आए दिन इस मार्ग पर हादसे होते रहते है।पुलिस ने बस जब्त कर ड्राइवर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को मार्ग से हटाकर उसे थाने लेकर आई। इस हादसे ने इस मार्ग की ​जर्जर ​होती स्थिति को एक बार फिर उजागर ​कर दिया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं