धारा 370 और राममंदिर का हल निकाल लेगी मोदी सरकार: RSS का भरोसा

Saturday, October 14, 2017

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने भरोसा जताया है कि मोदी सरकार आने वाले दिनों में राम मंदिर, धारा 370 और समान नागरिक संहिता जैसे मुद्दों पर सकारात्मक हल निकालेगी। संघ का मानना है कि जिस तरह से नोटबंदी और जीएसटी जैसे साहसिक फैसले लिए गए हैं, उससे उम्मीद की जानी चाहिए कि राम मंदिर सहित अन्य मुद्दों पर भी सरकार सकारात्मक हल निकालेगी।

भोपाल के शारदा विहार आवासीय विद्यालय में चल रही अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक के दूसरे दिन कई समसामयिक मुद्दों पर चर्चा हुई। दूसरे दिन की चर्चा में कहा गया कि देश के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं । एक वो जो देश के साथ हैं, उन्हें एकजुट रहने की जरूरत है। दूसरी वे ताकते हैं जो देश विरोधी हैं और देश को तोड़ने में लगी हैं, उनसे निपटना भी बड़ी चुनौती है। बैठक में नए कार्यकारी मंडल के गठन को लेकर भी चर्चा हुई, जिसमें सहमति बनी कि मार्च में होने वाली प्रतिनिधि सभा की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा ।

नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी की तारीफ
संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी सरकार के कठोर लेकिन बेहतर फैसले हैं। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणाम से साफ हो गया है कि नोटबंदी का सकारात्मक असर पड़ा है। बैठक में बिना किसी संगठन का नाम लिए कहा गया कि नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। इसके पीछे वे ताकतें हैं, जो देशविरोधी हैं। आने वाले समय में ये सभी ताकतें एक साथ खड़ी होंगी।

गौ रक्षा के नाम पर हिंसा रोकने उठाएंगे कदम
बैठक में गौ रक्षा को लेकर भी चर्चा हुई। संघ ने फैसला किया है कि गौ रक्षा के नाम पर होने वाले विवाद और हिंसा को नियंत्रित किया जाए। इस संबंध में संघ प्रमुख मोहन भागवत और विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के बीच अलग से भी बातचीत हुई है। संघ ने कहा कि 14 राज्यों में वैचारिक सरकार हैं, यहां सरकार का सहयोग लेकर गौ रक्षा के लिए कार्रवाई कराई जाए। बैठक में यह बात भी सामने आई कि गौ रक्षक ऐसा कोई काम न करें, जिससे प्रधानमंत्री को विपरीत स्थिति का सामना करना पड़े।

भ्रम फैलाया जा रहा है कि दलित हिंदू नहीं
बैठक में समरसता के मुद्दे पर भी संघ ने लंबी चर्चा की। संघ का मानना है कि देशभर में इस बात पर भ्रम फैलाया जा रहा है कि दलित (एससी-एसटी) हिंदू नहीं हैं। गौरतलब है कि बैतूल में हिंदू सम्मेलन के मौके पर आदिवासियों के बीच इस तरह का अभियान भी चलाया गया था। संघ ने कहा कि समरसता के वातावरण को लेकर देशविरोधी ताकतें षडयंत्र कर रही हैं। अलग-अलग इलाकों में जातिवाद फैलाया जा रहा है, जिससे माहौल खराब हो रहा है।

सरदार सरोवर डैम की उपलब्धि गिनाएं
बैठक में सरदार सरोवर डैम को लेकर भी चर्चा हुई। संघ ने कहा कि सरदार सरोवर डैम को लेकर भी कई तरह की झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं। डैम की उपलब्धि का प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए और सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर सक्रियता बढ़ानी चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week