फेसबुक पर 28 शेयर 76 कमेंट आए और फिर हर्षिता का मर्डर हो गया

Wednesday, October 18, 2017

नई दिल्ली। हरियाणा की फेमस सिंगर हर्षिता दहिया की दिल्ली में अज्ञात शूटर्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। हर्षिता पर ताबड़तोड़ कई राउंड फायर किए गए। उसके सिर और गर्दन में 6 गोलियां धंसी हुई मिलीं हैं। हर्षिता पानीपत में एक शोक खत्म करके नरेला स्थित अपने घर वापस आ रही थी तभी शूटर्स ने उसकी कार को ओवरटेक किया फिर उसे रुकवाया और फायरिंग खोल दी। घटना शाम 4 बजे की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देश राज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘शो खत्म कर वो अपने घर की ओर लौट रहीं थीं तभी पानीपत में बदमाशों ने कार से उनका पीछा कर उन्हें रुकवाया और हमला कर दिया।’ वहीं एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार बदमाशों ने कार रुकवाकर ड्राइवर और हर्षिता दहिया के दो सहायकों को बाहर आने के लिए कहा। इसके बाद बदमाशों ने कार में बैठी हर्षिता पर सात गोलियां चलाईं। जिनमें छह गोलियां उनके सिर और गर्दन में लगी। घटनास्थल पर ही हर्षिता की मौत हो गई। 

फेसबुक पोस्ट के डेढ़ घंटे बाद हत्या
हर्षिता दहिया ने चमराड़ा की चौपाल में युवा जागृति युवा किसान जागृति मिशन के कार्यक्रम में युवाओं का आह्वान किया कि 36 बिरादरी के भाईचारे को कायम रखे। उन्होंने किसानों की दुर्दशा पर कहा कि किसान परेशान हैं। उसे फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। इस भाषण की वीडियो उसने फेसबुक पर डाल दी। पोस्ट पर 76 कमेंट भी किए गए और 28 लोगों ने शेयर भी किया।
 

 इसके डेढ़ घंटे बाद ही हर्षित का कत्ल कर डाला। बता दें कि चमराड़ा में कई साल पहले तिहरा दो सगे भाइयों व एक युवक का रजिंश में हत्याकांड हुआ था। इस तिहरे हत्याकांड के बाद यहां पर पुलिस की अस्थाई चौकी भी रही थी। अब फिर से हर्षिता की हत्या से गांव सुर्खियों में है।

उसे धमकियां मिल रहीं थीं
हरियाणवी गायक हर्षिता दहिया ने फेसबुक पर वीडियो लोड कर रखा था। इसमें वह कह रही है कि उसके प्रसंशक बढ़ गए हैं। सारे दोस्त उसका सहयोग कर रहे हैं। हरियाणा के कई कलाकर उसे धमकी दे रहे हैं कि फेसबुक से वीडियो डिलिट कर दे। ये वे कलाकर हैं दुनिया के सामने कुछ और असल में कुछ और हैं। उसने न ही किसी को निजी तौर पर गाली दी है। जो कलाकर व व्यक्ति उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह उसका फोन नंबर भी फेसबुक पर डालेगी और उसका नाम भी बताएगी। उसकी पुलिस को शिकायत भी करेगी। वह वीडियो डिलिट नहीं करेगी। जाटनी मरने से नहीं डरती है। मां ने शेरनी पैदा कर रखी है। मारने वाले धमकी नहीं दिया करते। उसकी निजी तौर पर किसी से दुश्मनी नहीं है। वह धारा 302 लगवा देगी। इस पोस्ट से लगता है कि हर्षिता को पहले से ही अंदेशा था कि उसकी जान को खतरा है, लेकिन वह फिर भी खौफजदा नहीं थी। उसे खौफ होता तो वह पुलिस में शिकायत देने जाती या फिर अन्य कलाकारों की तरह निजी सिक्योरिटी गार्ड रखती। यही बेबाक बोल और बेखौफ अंदाज ही हर्षिता की मौत की वजह का कारण भी बना। अगर वह सुरक्षा को लेकर चौकस रहती तो शायद उसकी जान न जाती। हर्षिता जीते जी किसी पर धारा 302 दो नहीं लगवा पाई, लेकिन उसकी हत्या के बाद पुलिस ने यह धारा अज्ञात खिलाफ लगा दी है।

गांव में घूम कर रहे थे रेकी
गुमड़ के संदीप उर्फ शैंडी पहल ने हर्षिता के साथ फोटो डाला था कि वे 17 अक्टूबर को 36 बिरादरी के भाईचारे के लिए चमराड़ा (इसराना) सुबह 11 बजे संपी भारती के साथ आ रहे हैं। इसी पोस्ट से जानकारी लेकर ही बदमाशों ने मंगलवार को चमराड़ा गांव में रेकी की। ग्रामीणों ने बताया कि काले रंग की फोर्ड फिगो कार गांव में घूम रही थी। उन्हें आभास नहीं था कि इस कार में बैठे युवक हर्षिता की हत्या की साजिश रच रहे हैं। कार में सवार बदमाश पहले ही है तैयार थे कि वे पुगथला रोड पर वारदात को अंजाम देंगे। ऐसा उन्हें कर भी डाला।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week