लंच टाइम में आॅनलाइन जॉब करके कमा लिए 100 करोड़ रुपए

Wednesday, October 18, 2017

नई दिल्ली। दुनिया के ज्यादातर स्टूडेंट्स लचं टाइम में मस्ती करते हैं। उनका फोकस लेटेस्ट गैजेट्स, फैशन, लड़कियां और दोस्तों के साथ मस्ती पर होता है परंतु अक्षय रूपारेलिया के साथ ऐसा कुछ भी नहीं था। वो स्कूल के लंच टाइम में आॅनलाइन जॉब करता था। चौंकाने वाली बात यह है कि लंच टाइम में काम करते करते उसने 103 करोड़ रुपए की कमाई कर ली। इसी के साथ वो लंदन में सबसे कम उम्र का करोड़पति बन गया। अक्षय रूपारेलिया भारतीय मूल का युवा है जो अपने माता पिता के साथ लंदन में रहता है। 

लंदन। भारतीय मूल के एक किशोर की ऑनलाइन कंपनी की वैल्यू एक साल से भी कम समय में 12 मिलियन पाउंड (1.03 अरब रुपए) आंके जाने के बाद वह ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पतियों में शामिल हो गया है। अक्षय रूपारेलिया नाम का 19 साल का यह किशोर स्कूल में अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करता है। 8.60 अरब रुपए कीमत की जमीन का सौदा करवा चुका है।

अक्षय ने अपनी पढ़ाई के साथ साथ www.doorsteps.co.uk की शुरूआत की। वो प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने लगा। मात्र 16 माह में उसने 8.60 अरब रुपए कीमत की जमीन का सौदा करवा दिया और इसमें उसे 103 करोड़ रुपए की कमाई हुई। अब उसकी कंपनी ब्रिटेन की 18 बडी ऑनलाइन कंपनियों में शुमार हो गई है। अक्षय ने अपनी कंपनी रिश्तेदार से सात हजार पाउंड उधार लेकर शुरू की थी। अब उसका अपना आॅफिस है जिसमें 12 कर्मचारी काम करते हैं।  

सेल्फ इम्प्लॉयड मदर्स की मदद लेती है कंपनी
अक्षय की कंपनी प्रॉपर्टी बेचने के लिए ब्रिटेन भर में सेल्फ इम्प्लॉयड मदर्स की मदद लेती है। खास बात यह है कि प्रॉपर्टी बेचने के लिए हजारों पाउंड वसूलने के बजाय उसकी कंपनी बहुत कम रकम लेती है। यह भी इतने कम परियड में उसकी कारोबारी कामयाबी की एक अहम वजह है।

माता-पिता दोनों ही नहीं सुन सकते
अक्षय के पिता कौशिक (57) एक केयर वर्कर हैं और उसकी मां रेणुका (51) दिव्यांग बच्चों के स्कूल में असिस्टेंट टीचर हैं। माता-पिता दोनों ही सुन सकने में असमर्थ हैं। अक्षय को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स और मैथ पढ़ने का प्रस्ताव मिला है, लेकिन उन्होंने फिलहाल कारोबार पर ही ध्यान देने का फैसला किया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week