टीकमगढ़ में बाढ़, सीहोर में पार्वती, शिवपुरी में तालाब ओवरफ्लो | WEATHER

Saturday, September 23, 2017

भोपाल। पिछले 3 दिनों से चल रही बारिश ने हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। टीकमगढ़ में बाढ़ के हालात बन गए हैं जबकि सीहोर में पार्वती नदी ऊफान पर है। शिवपुरी ​जिले के खनियाधाना में तालाब ओवर फ्लो हो गया है। पानी घरों में घुस रहा है। टीकमगढ़ में धसान नदी में बाढ़ आने से पचेर नदी का पुल बह गया। जिससे दो जिलों से सम्पर्क टूट गया। जिससे आवागमन का मार्ग बंद हो गया है और लोगों को काफी परेशानी हो रही है।टीकमगढ़ में पिछले दो दिनों से हो रही भीषण बारिश के चलते देरी के पचेर घाट पर बना पुल पानी के तेज बहाव के कारण बह गया है, जिससे लोगों को छतरपुर आने जाने मे समस्या हो गई है। यह पुल टीकमगढ़ जिले के सैकड़ों गांव के लोगों का छतरपुर जाने का मुख्य मार्ग था जो अब बंद हो गया है।

सीहोर में पार्वती पुल पर 5 फीट पानी 
सीहोर में भारी बारिश के चलते आष्टा में पार्वती नदी का पानी पुल के पांच फिट ऊपर से बह रहा है। घरों में पानी घुस गया है। बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं। चारो ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। लोग सुरक्षित स्थानों की तलाश कर रहे हैं, ताकि अपना घरेलू सामान जैसे अनाज आदि सुरक्षित रख सकें, क्योंकि घरों में पानी भरने से उनके खराब होने का डर सता रहा है।  एसडीआरएफ यानि राज्य आपदा प्रबंध की टीम ने मोटर वोट और नाव को पार्वती नदी में उतार दिया है। भोपाल इंदौर मार्ग पर और नदी के आसपास के गांवों का भ्रमण कर रही है। प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

शिवपुरी में तालाब ओवरफ्लो
शिवपुरी के खनियांधाना शहर में सभी जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा हैं नगर के वर्षो पुराने नरसिंह तालाब मे भी जल स्तर इतना बढ गया कि घाट पर स्थित शंकर जी के मंदिर तक पानी आ पंहुचा और तालाब का पानी ओवर फ्लो होने के कारण पीछे से सडक़ को उखाडता हुआ नगर पंचायत मे जा घुसा। वही चौपड़ा कुंआ वाले रास्ते में पानी का बहाब इतना तेज था की पानी के बहाब के साथ 10 फीट सडक़ 4 फुट की गहराई के साथ बह गई और आवागमन को पूरी तरह से बाधित कर दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week