UP: मंदिर का पानी पीने रहे सफाई कर्मचारी को बेरहमी से पीटा

Friday, September 22, 2017

फीरोजाबाद। रामलीला मैदान स्थित काली मंदिर परिसर की टंकी से पानी पीने पर कुछ लोगों ने सफाई कर्मचारी को जातिसूचक गालियां दीं और जमकर पिटाई की। उसके साथियों के आ जाने पर हमलावर भाग निकले। आक्रोशित कर्मचारियों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। सफाई यूनियन के नेता इस मामले में लामबंद हो गए हैं। वो लगातार पुलिस पर दवाब बना रहे हैं। इंस्पेक्टर सोमपाल सैनी का कहना है कि एससी-एसटी एक्ट के तहत तीन नामजद आरोपियों सहित आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

उत्तर कोतवाली के मुहल्ला मायापुरी टापाकलां निवासी राजकुमार वाल्मीकि नगर निगम में ठेका सफाई कर्मचारी है। उसकी ड्यूटी नाला गैंग में है। श्रीराम लीला महोत्सव के चलते गुरुवार सुबह करीब छह बजे राजकुमार लंका बगीची स्थित काली मंदिर परिसर की सफाई कर रहा था। प्यास लगने पर वह मंदिर परिसर में लगी टोंटी पर पानी पीने लगा। इस पर वहां मौजूद आधा दर्जन युवकों ने उसे जातिसूचक गालियां दी। आरोप है कि विरोध करने पर उसे जमीन पर गिराकर बुरी तरह पीटा। खबर पाकर सफाई यूनियन के नेता मौके पर पहुंचे तो आरोपी भाग गए।

घटना से आक्रोशित कर्मचारी एकत्र होकर थाना उत्तर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। मुकदमा दर्ज होने तक कर्मचारी थाने में जमे रहे। घायल राजकुमार का कहना है कि उसके साथ लल्ला, भूरा, अंशू ने चार-पांच अन्य साथियों के साथ मारपीट की है। उसने यह आरोप भी लगाया कि उन्होंने तमंचे की बट मार दी, जिससे सिर में चोट आई है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की विवेचना सीओ सिटी को सौंपी है। इंस्पेक्टर सोमपाल सैनी का कहना है कि एससी-एसटी एक्ट के तहत तीन नामजद आरोपियों सहित आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं