खाओ लेकिन दाल में नमक जितना: UP के डिप्टी सीएम ने कहा

Wednesday, September 13, 2017

हरदोई। उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भ्रष्टाचार के संदर्भ में बात करते हुए कहा कि खाओ लेकिन दाल में नमक जितना। मौर्य हरदोई में हुए कार्यक्रम में ठेकेदारों और दुकानदारों को चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी और ठेकेदार मिलकर पूरी की पूरी सड़क खा जाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंनें कहा कि जैसा पिछली सरकार में होता आया है, अब वैसा नहीं चलेगा। उनके इस बयान पर विपक्ष ने आपत्ति जताई है। आरोप लगाया जा रहा है कि डिप्टी सीएम ने बातों बातों में भ्रष्टाचार करने की अनुमति दे दी है। 

खबरों के अनुसार मौर्य एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने कहा कि ठेकेदार और व्यापारी जनता का पैसा नहीं खा सकते। खाना है तो दाल में नमक की तरह खाओ। उन्होंने आगे कहा कि कमाना बुरा नहीं है लेकिन जनता के पैसे को छिनने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई। विभाग संभालते ही पूर्ववर्ती सरकार जो कारनामे पता चले वह चौकाने वाले थे। 

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के नाम पर कागजों में काम हुआ और भुगतान भी हो गया, लेकिन जमीन पर सड़क का कहीं पता ही नहीं था। उन्होंने अब सड़क निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। ठेकेदार सरकारी राशि लूट नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि व्यवसाय की तरह ठेकेदारी करें और दाल में नमक बराबर खाएं तो ठीक है। बड़ा घोटाला तथा गड़बड़ी की तो फिर बर्दाश्त नहीं होगी। मौर्य ने कहा अब कोई भ्रष्टाचार के लिए नहीं कहता कि नेता कमाएगा। ठेकेदार और अधिकारी मिलकर सड़क के नाम पर पैसा लाएंगे और सड़क नहीं बनाएंगे, कहां जाएंगे। अब ऐसा कोई ठेकेदार नहीं कर पाएगा और न ही कोई अधिकारी इस तरह नौकरी कर पाएगा, यह तो हमारी सरकार का फैसला है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हम भ्रष्टाचार से मुक्त शासन चाहते हैं। कमाओ लेकिन दाल में जैसे नमक खाया जाता है वैसे खाओ, दाल में नमक की तरह खाओ। उन्होंने कहा कि कमाई करना, व्यापार करना गलत नहीं है लेकिन अगर आप सोचेंगे जनता का जो हिस्सा है, उसे लूटेंगे तो भाजपा की सरकार में लूटने वाले को माफ नहीं किया जाता है। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के संबंध में कहा कि अभी तक प्रधान लाभार्थी से रुपये वसूल रहते होंगे, लेकिन अब ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। उनके इस बयान के बाद बावल मचने लगा है। हालांकि, यूपी भाजपा प्रवक्ता ने इस बयान से सहमति जताई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week