UP में फर्जी राज्यमंत्री बनकर घूम रहा था, होर्डिंग लगवाए, मामला दर्ज

Sunday, September 3, 2017

नई दिल्ली। भाजपा नेताओं ने मेरठ में हमीदुल्ला खां नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि हमीदुल्ला खां खु को राज्यमंत्री बताता है जबकि उसका योगी आदित्यनाथ सरकार से कोई रिश्ता ही नहीं है। भाजपा नेताओं ने एक होर्डिंग पर आपत्ति जताई जिस पर ईद की बधाई के साथ हमीदुल्ला का फोटो है एवं राज्यमंत्री लिखा है। एसएसपी के आदेश पर ब्रह्मपुरी थाने में हमीदुल्ला खां के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई।

मेडिकल क्षेत्र के एल ब्लॉक में हमीदुल्ला खां नाम के व्यक्ति ने ईदुल-अजहा की बधाई देते होर्डिंग लगवाए हैं। इन होर्डिंग में उसने खुद को प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री दर्शाया हुआ है। भाजपाइयों का कहना था कि मेरठ निवासी इस नाम का कोई भी व्यक्ति राज्यमंत्री नहीं है। शुक्रवार को भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बासित अली कार्यकर्ताओं के साथ एसएसपी मंजिल सैनी दहल से मिले। उन्हें कई तथ्य और साक्ष्य दिखाकर इस मामले में कानूनी कार्रवाई का अनुरोध किया। इंस्पेक्टर ब्रह्मपुरी सतीश राय ने बताया कि हमीदुल्ला खां ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र की ग्रीन सिटी का रहने वाला है।

कई दिन से खुद का करा था स्वागत
भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष बासित अली ने बताया कि हमीदुल्ला खां कई दिन से खुद को राज्यमंत्री बताकर घूम रहा था और अपना स्वागत करा रहा था। लोगों के काम कराने के दावे कर रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर वह कई दिनों से उसकी छानबीन में लगे थे। उन्होंने हमीदुल्ला से मिलकर उसका विजिटिंग कार्ड लिया। कार्ड में उसने खुद को निदेशक/राज्यमंत्री प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश सहकारी खादी ग्रामोद्योगवस्तु आपूर्ति लिखा है। उसने खुद को योगेंद्र नाथ पांडे कबीना मंत्री उत्तर प्रदेश होना भी बताया। ये भी पता चला है कि हमीदुल्ला नाम का व्यक्ति संभवत: सपा सरकार में भी राज्यमंत्री था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week