परिवार में तनाव से मुक्ति के लिए जादूई असरकारक TIPS

Thursday, September 14, 2017

BHOPAL: परिवार में शांति बनी रहे तो जिंदगी खुशनुमा रहती है। लेकिन जिन परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े और तनाव रहते हैं, वह घर किसी नरक से कम नहीं। काम का बोझ, पैसों की तंगी, संपत्ति, बच्चे जैसे कई कारण परिवार में विवाद की स्थिति हो सकती है। परिवार के ये विवाद ही जीना मुश्किल कर देते हैं। कई बार इन झगड़ों को आसानी से निपटाया जा सकता है तो कई बार ऐसा संभव नहीं होता। वास्तुशास्त्र में ऐसे झगड़ों और विवादों को खत्म करने के उपाय हैं। इन उपायों से परिवार के बीच उपजे विवाद दूर हो सकते हैं

परिवार में तनाव खत्म करने के लिए आपको अपने घर में सफेद चंदन की लकड़ी की मूर्ति रखना चाहिए। इसे ऐसी जगह रखिए कि घर में घूमते हुए हर किसी की नजर उस पर पड़े। आपको घर में गंगाजल छिड़कना चाहिए। हर पूर्णिमा पर ये करें। घर में शांति लाने के लिए यह उपाय मदद करेगा।

वास्तु में बताया गया है कि परिवार के सदस्यों का साथ खाना परिवार के लिए फायदेमंद होता है। इसलिए सब साथ भोजन करने की कोशिश करें। हो सके तो किचन में बैठकर खाइए क्योंकि यह परिवार पर राहू के बुरे प्रभाव को कम करता है। गुरूवार को शेविंग और हेयरकट उचित नहीं है, विशेष रूप से जब आपके परिवार में तनाव का माहौल हो। बेहतर है कि आप इस तरह की चीजें फॉलो करें अगर परिवार के सदस्यों के बीच शांति चाहते हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week