पेट्रोल-डीजल पर TAX कम नहीं होगा, जनता के दोनों हाथों में लड्डू नहीं हो सकता: मंत्री

Saturday, September 23, 2017

अहमदाबाद। पेट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि पेट्रोलियम प्रोक्ट्स पर टैक्स कम करने की गुंजाइश नहीं है, क्योंकि टैक्स में मिली रेवेन्यू से ही सरकार आम जनता के लिए वेलफेयर स्कीम चलाती हैं। हम दोनों हाथों में लड्डू नहीं रख सकते हैं। पिछले दिनों अमेरिका में आए तूफान की वजह से तेल के दाम में तेजी आई थी। उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कीमतें कम होने पर अगले कुछ दिनों में भारत में भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटेंगे। पिछले तीन दिनों में इसका कुछ असर देखने को मिला है। 

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कटौती पर प्रधान ने कहा, ''क्या आपको अच्छी सड़कें नहीं चाहिए? क्या पीने के लिए साफ पानी नहीं चाहिए? क्या बच्चों के लिए अच्छी एजुकेशन नहीं चाहिए? डेवलपमेंट और वेलफेयर स्कीम के लिए फंड की जरूरत होती है। ऐसे में दोनों हाथों में लड्डू नहीं हो सकते हैं। 

लोकतंत्र में लोगों से मिले टैक्स से ही आम जनता के लिए चलाई जा रहीं वेलफेयर स्कीम को फंड मिलता है। इसमें कोई छिपी बात नहीं है। सब लोग जानते हैं कि टैक्स से जुटाए रेवेन्यू से ही वेलफेयर स्कीम चलती हैं। पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए हमने सभी राज्यों के बीच आम राय बनाई है। जल्द ही इसे जीएसटी शामिल किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week