T&CP की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरोठे: सेलेरी 50 हजार, संपत्ति 50 करोड़

Tuesday, September 12, 2017

इंदौर। टीएंडसीपी की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरोठे के यहां आज हुई लोकायुक्त कार्रवाई में करीब 50 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है जबकि उनका वेतन मात्र 50 हजार रुपए प्रतिमाह है। लोकायुक्त टीम ने अनिता के 3 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की। टीम को अनिता के यहां से लक्जरी कारें, सोने की घड़ियां और बंदूक भी मिली है। अनिता के पति भी शासकीय सेवक थे परंतु 2009 में उन्होंने नौकरी छोड़ दी। टीम की कार्रवाई अभी जारी है।

लोकायुक्त की टीम कुरोठे के अलग-अलग टीम ठिकानों पर दबिश दी। एक टीम उनके एबी रोड स्थित शहनाई रेसीडेन्सी के फ्लैट बी 703 पर पहुंची। टीम ने यहां कुरोठे, उनके पति और बेटी के सामने पूरे घर कां खंगाला। इसके अलावा एक टीम पापाया ट्री होटल राऊ और दूसरी टीम कनाड़िया रोड स्थित सिल्वर वैली के 64 संगरीला फॉर्म पर कार्रवाई के लिए पहुंची। कार्रवाई में लगे 50 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों को अब तक की कार्रवाई में नकदी के साथ ही करोड़ों रुपए की संपत्ति, गोल्ड, दुकानें, फ्लैट और फार्म हाउस के कागजात मिले हैं।

इंदौर, रतलाम और अब देवास में हैं पदस्थ
मिली जानकारी अनुसार अनिता कुरोठे वर्तमान में देवास में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की डिप्टी डायरेक्टर हैं। इसके पहले वे इंदौर और रतलाम में भी रह चुकी हैं। वर्तमान में उनकी सैलरी करीब 50 हजार रुपए बताई जा रही है। वहीं कुरोठे के पति जगदीश कुरोठे भी सरकारी कर्मचारी थे, उन्होंने 2009 में नौकरी छोड़ दी थी। अब वे पूरा कारोबार देख रहे हैं।

अब तक की कार्रवाई में अनिता के यहां से भोपाल में ओल्ड अशोक गार्डन में फ्लैट, कीमत 50 लाख के करीब के कागज मिले हैं। इसके अलावा इंदौर में: 
शहनाई रेसिडेंसी में फ्लैट, 50 से 70 लाख
पपाया ट्री होटल - कीमत 10 से 15 करोड़ से अधिक
संगरीला फॉर्म हाउस- करीब 8 करोड़
कारपेट हाउस एमजी रोड में तीन ऑफिस, कीमत करीब 8 से 10 करोड़
शगुन में तीन ऑफिस- कीमत 3 करोड़
एमआईजी कॉलोनी में एक मकान कीमत 2 करोड़ से ज्यादा
कनाड़िया रोड पर दो फ्लैट करीत करीब 1 करोड़ रुपए।
25 बैंक एकाउंट और कई लॉकर
एक किलो से ज्यादा की ज्वैलरी।
चांदी के बर्तन।
बंदूक, लक्जरी कार, महंगी घड़ियां
एक लाख रुपए नकद।
सभी कीमतें अनुमानित हैं, सूत्रों के अनुसार अब तक की कार्रवाई में 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week