SIDHI सहकारी बैंक चुनाव: BJP में हाईलेवल पॉलिटिक्स शुरू

Sunday, September 3, 2017

सीधी। बहुप्रतीक्षित जिला सहकारी बैंक के चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गयी है। मलाईदार पद को पाने के लिए सभी दावेदार अपनी अपनी गोटी बैठाने में लग गए है। कहा जा रहा है कि जिला सहकारी बैंक सीधी के संचालक मण्डल के निर्वाचन में भारी फर्जीवाड़े की संभावना है। विगत 2 सितंबर को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित सीधी की अंतिम सदस्यता सूची जारी की गई है जिसमे क वर्ग की सूची 93 सेवा सहकारी समितियां कालातीत होकर अपात्र है। जिला सहकारी बैंक सीधी के संचालक मण्डल के कोरम हेतु कम से कम 6 संचालक निर्वाचित होने चाहिए तीन संचालक ख एवं ग वर्ग से निर्वाचित हो जाएंगे। क्योकि ख एवं ग वर्ग की समितियां पात्र है। 

क वर्ग से कम से कम तीन संचालक कोरम पूर्ति हेतु निर्वाचित होना आवश्यक है तीन समितियों से निर्वाचित होने के लिए कम से कम नौ की संख्या में समितियां आवश्यक होती है जो असंभव सा दिख रहा है। क्योंकि बहुत ज्यादा राशि से कालातीत है। नौ समिति से प्रस्तावक समर्थक एवं उम्मीदवार होने पर ही तीन सदस्य संचालक मण्डल में जा पाएंगे। ज्ञात हुआ है कि उच्च स्तरीय दबाब के कारण बैंक के कर्मचारी परेशान हैं। 

राजबली सिंह चौहान के निधन के बाद से खाली था अध्यक्ष का पद
ज्ञात हो कि जिला सहकारी बैंक में लंबे समय तक अध्यक्ष रहे स्व राजबली सिंह चौहान के निधन के बाद से चुनाव न होने के कारण यह पद अभी तक रिक्त था जिसको हथियाने की जोर आजमाइश शुरू हो गयी है।

फर्जीवाड़े पर दर्ज है FIR
ज्ञात हो कि यह बैंक फर्जी वाड़े के लिए काफी चर्चा में रह है फर्जी क्रेडिट कार्ड जारी करने का बड़ा घोटाला सामने आया था जिसमे कई एफआईआर दर्ज है और मामला चल रहा है।

प्रदेश महामंत्री खुद या अपने भाई को बनबाना चाहते है अध्यक्ष
जिलासहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक दो जिलो सीधी और सिंगरौली के कार्यक्षेत्र में फैला हुआ है। और मलाईदार पद है जिसमे भरतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के महामंत्री अजय प्रताप सिंह स्वयं या फिर अपने छोटे भाई अनिल सिंह को बैठाना चाहते है। दबे जुबान तो यह चर्चा है कि यह खेल सब उन्ही के इशारे पर खेला जा रहा है।

ये है प्रमुख दावेदार
पूर्व जिलाध्यक्ष सीधी बृजबिहारी लाल शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष सिंगरौली गिरीश द्विवेदी, धर्मेन्द्र सिंह परिहार, जिला महामंत्री भाजपा सीधी विनय सिंह चौहान, संतोष सिंह चौहान के नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week