सरकारी SAVING योजनाओं में भी घूसखोरी, रत्नावली वंशवती गिरफ्तार

Sunday, September 24, 2017

भोपाल। यह तो मध्यप्रदेश के सरकारी महकमों में घूसखोरी की इंतहा है। सरकारी बचत योजनाओं में निवेशकों से रिश्वत वसूली जा रही है। महज एक आरडी रिन्यूवल के लिए जिला अल्प बचत अधिकारी ने रिश्वत की खुली मांग की। ना देने पर बचत योजना बंद करने की धमकी दी। पीड़ित महिला ने लोकायुक्त से शिकायत कर जिला अल्प बचत अधिकारी रत्नावली वंशवती को गिरफ्तार करवा दिया। 

मामला होशंगाबाद का है। कलेक्ट्रेट परिसर में लोकायुक्त डीएसपी नरेंद्र राठोर के नेतृत्व में 5 सदस्यों की टीम ने छापामार कार्रवाई की जिसमें शिकायतकर्ता रचना बाथरी की शिकायत के आधार पर अल्प बचत अधिकारी को 2000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। रचना बाथरी ने बताया कि उन्होंने जिला अल्प बचत कार्यालय में आरडी रिन्यूवल के लिए अप्लाई किया था। जिसके बदले में उनसे 3000 रिश्वत की मांग की गई थी। 

मांगी गई रकम में से 1000 रु पूर्व में दे दिए थे, जिसकी शिकायत 9 सितंबर को लोकायुक्त पुलिस संगठन में की गई थी। लोकायुक्त पुलिस द्वारा मामले की जांच के बाद आज छापामार कार्रवाई के दौरान रिश्वत के लिए मांगी गई रकम में से 2000 रु की रिश्वत लेते हुए जिला अल्प बचत अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ा गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week