हार्दिक पंड्या RUN OUT थे या नहीं, बहस जारी है

Thursday, September 21, 2017

टीम इंडिया की बल्लेबाजी के दौरान हार्दिक पंड्या के रनआउट को लेकर मैदान पर बहुत बड़ा कन्फ्यूजन पैदा हो गया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे के दौरान एक नो बॉल के कारण भ्रम की स्थिति पैदा हो गई जब मेहमान टीम ने डेड बॉल की स्थिति में हार्दिक पंड्या के आउट होने का दावा किया लेकिन मैदानी अंपायरों ने उसे ठुकरा दिया। दरअसल, टीम इंडिया की पारी के दौरान 48वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन की गेंद पर एक शॉट हवा में खेल दिया, जिसे स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया।

पंड्या तब 19 रन पर खेल रहे थे जब वह कमर की ऊंचाई की फुल टॉस पर सही शॉट नहीं लगा पाए और गेंद कवर में खड़े स्टीव स्मिथ के हाथों में चली गई। तभी बारिश भी आ गई। पंड्या को पता नहीं चला कि गेंद नो बॉल थी और वह पवेलियन लौटने लगे। स्मिथ को यहां पर लगा कि पंड्या को रन आउट किया जा सकता है और उन्होंने गेंद केन रिचर्डसन की तरफ फेंकी जिन्होंने गिल्लियां गिरा दीं। तब पंड्या आसपास भी नहीं थे।

कप्तान स्टीव स्मिथ सहित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने रन आउट के लिए अपील की लेकिन अंपायरों ने कुछ देर बाद फैसला किया जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रन आउट का दावा किया तब तक गेंद खेल में नहीं थी यानि डेड हो चुकी थी। बारिश के कारण इस पूरे घटनाक्रम में नाटकीय मोड़ आया। बारिश थमने पर खेल शुरु होने के बाद पंड्या साथी बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार के साथ वापस क्रीज पर लौटे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week