मुरैना: RTI कार्यकर्ता की हत्या, नकल से रोका तो पिस्तौल तान दी

Tuesday, September 26, 2017

मुरैना। आरटीआई कार्यकर्ता मुकेश दुबे का शव मंगलवार सुबह मटकौरा गांव में मिला। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। जानकारी के मुताबिक सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि एक युवक का शव खेत के अंदर पड़ा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जेब में से निकले कार्ड से उसकी पहचान मुकेश दुबे के रूप में हुई। मुकेश मुरैना का रहने वाला है, इससे आशंका है कि हत्या के बाद उसका शव खेत में लाकर फेंक दिया गया होगा। मुकेश पिछले कुछ दिनों से आरटीआई के जरिए ग्राम पंचायतों में हो रहे भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे थे। उधर पुलिस के अनुसार मुकेश का नाम सुमावली थाने की गुंडा सूची में दर्ज था और उस पर नौ मामले भी दर्ज हैं।

नकल से रोका तो पिस्तौल तान दी
मुरैना। भोज विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई जा रहीं परीक्षा के दौरान नकल माफियाओं ने प्रोफेसर डाॅ. विनायक सिंह तोमर के साथ झूमाझटकी कर दी। डाॅ. तोमर का कहना है कि माफियाओं के पास कट्‌टा भी था और वह उन्हें कट्‌टे की नोक पर अपने साथ ले जाना चाहते थे। इस बात की शिकायत स्टेशन रोड थाने में की गई है। डीसीए व पीजीडीसीए के परीक्षा भोज विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराई जा रही हैं। 

इन परीक्षाओं में नकल का बोलबाला है। परीक्षा हॉल से वायरल हो रहे वीडियो व फोटो ने इस बात की पुष्टि भी की है। पीजी कॉलेज में भी परीक्षा का सेंटर रखा गया है। डा.विनायक सिंह तोमर ने बताया कि सोमवार को नकल कराने के लिए कुछ लड़के कॉलेज में घूम रहे थे। उन्होंने इस पर आपत्ति ली तो परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे बाद सात-आठ लड़के एक गाड़ी में सवार होकर कॉलेज के अंदर आए और उन पर कट्‌टा अड़ा दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week