M.Tech के बाद अच्छी नौकरी नहीं मिली तो करोड़ों की ठगी कर डाली

Tuesday, September 12, 2017

अम्बाला सिटी। करोड़ों के चिटफंड घोटाले का मास्टरमाइंड एमटेक पास है। मगर मैकेनिकल की डिग्री पाने के बाद यह ठगों का उस्ताद बन गया। अब इसके पास पुलिस को रिकवरी के नाम पर देने के लिए फूटी कोड़ी भी नहीं है। शायद यही वजह है कि अम्बाला पुलिस ने इसकी छत्तीसगढ़ में साढ़े 32 किले तथा दिल्ली के ऑफिस की रजिस्ट्री को अटैच कर दिया है ताकि प्रॉपर्टी बेचकर लोगों की रकम को लौटाया जा सके। 

दिल्ली में रहने वाला पुष्प मोहन शर्मा चिट फंड घोटाले का मास्टर माइंड है। जो कंपनी में सीएमडी की पोस्ट पर था। ठगी से जुड़ा पूरा तानाबाना इसके ही दिमाग की उपज थी। जिसके चलते इसने हरियाणा, कलकत्ता, उड़ीसा सहित अन्य राज्यों में रहकर लोगों से करोड़ों की ठगी की। अम्बाला में यह मामला स्टेट क्राइम ब्रांच की तरफ से दर्ज किया गया था। पुलिस इसके कई साथियों को पकड़ चुकी है। मगर यह लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस को इसके विदेश में होने की भनक लगी थी इसीलिए पुलिस ने इसका लुकआउट नोटिस जारी करवाया था। 

अभी कुछ समय पहले ही मुंबई पुलिस ने इसे एयरपोर्ट पर काबू कर लिया था। इससे पहले यह बंगलौर में रह रहा था। जब अम्बाला पुलिस ने इससे पूछताछ की तो पता चला कि यह नटवरलाल एमटेक डिग्री होल्डर है। मगर इसने कभी अपनी डिग्री का इस्तेमाल कामकाज में नहीं किया क्योंकि बहुत ही कम समय में इसने चिटफंड कंपनी के नाम से लोगों के साथ ठगी का काम शुरू कर दिया था। अब पुलिस ने इसके छत्तीसगढ़ में साढ़े 32 किले और दिल्ली ऑफिस की प्रॉपर्टी को अटैच कर दिया है। पुलिस इससे रिमांड के दौरान पूछताछ कर रही है ताकि अन्य केसों का भी खुलासा किया जा सके। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week