MP: सहायक राजस्व निरीक्षक की भर्ती में गड़बड़ी

Wednesday, September 13, 2017

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कराई गई विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में से सहायक राजस्व निरीक्षक का परिणाम आ गया है। इस परीक्षा में उन अभ्यर्थियों को भी शामिल कर लिया गया जिन्होंने निर्धारित अहर्ता सीपीसीटी स्कोर नहीं किया था। इतना ही नहीं संचालनालय नगरीय प्रशासन विभाग ने 328 पदों के लिए लिस्ट जारी कर दी। इसमें भी उन केंडिडेट्स के नाम शामिल हैं जिन्होंने सीपीसीटी स्कोर नहीं किया है जबकि सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र क्रमांक सी.3-15/2014/1/3 दिनांक 26 फरवरी 2015 के अनुसार यह अनिवार्य है। अब जो केंडिडेट सीपीसीटी स्कोर के बाद भी छूट गए हैं वो इस भर्ती के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं। 

केंडिडेट प्रकाश त्रिपाठी ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को ईमेल कर बताया है कि समूह 4 के अंर्तगत स्टेनो टायपिस्ट, डाटाएंट्री ऑपरेटर स्टेंनो टायपिस्ट एवं अन्य 4 समकक्ष पदों हेतु भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 दिसम्बर 2016 को हुआ था। जिसमें सहायक राजस्व निरीक्षक के पद हेतु योग्यता 12 वीं पास और कम्यूटर प्रचालन में दक्षता मांगी गई थी। 

1- सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र क्रमांक सी.3-15/2014/1/3 दिनांक 26 फरवरी 2015 के सी नम्बर के बिंदू में स्पष्ट किया गया है कि ऐसे समस्त पद जिनमें अनिवार्य योग्यता में कम्यूटर डिग्री/डिप्लोपमा/सर्टिफिकेट एक अनिवार्य योग्य‍ता रखी गई है के साथ ही सीपीसीटी स्कोर कार्ड धारित करना अनिवार्य है। 
2- पर इस बात की अनदेखी करते हुए संचालनालय नगरीय प्रशासन विभाग ने 328 पदों के लिए ऐसे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जिनके पास फॉर्म भरते समय सीपीसीटी स्कोर कार्ड था ही नही।
3- पीईबी द्वारा जारी परीक्षा रूल बुक के पेज क्र.6 के बी और सी बिन्दू पर यह स्प्ष्ट रूप से उल्लेख किया गया है। 

इस मामले को लेकर अब हंगामा शुरू हो गया है। सीपीसीटी स्कोर कार्ड धारक आपत्ति उठा रहे हैं। वो लामबंद हो रहे हैं। भर्ती के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की तैयारी की जा रही है वहीं दूसरी ओर विरोध प्रदर्शन की रणनीति भी बनाई जा रही है। केंडिडेट्स का कहना है कि यह एक भर्ती घोटाला है और वो चुप नहीं बैठेंगे। अपने अधिकारों के लिए हर स्तर पर लड़ेंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week