MP विधानसभा चुनाव में बड़ा खर्चा करेगी आम आदमी पार्टी

Sunday, September 24, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी अब गंभीरता के साथ एक्टिव हो गई है। उसने विधानसभा चुनाव 2018 की तैयारियां शुरू कर दीं हैं। कहा जा रहा है कि आप यहां भी वैसे ही चुनाव लड़ेगी जैसे गोवा और पंजाब में थी। अब तक केवल विरोधी प्रदर्शन करने वाली पार्टी ने अब मध्यप्रदेश चुनाव के लिए फंड जुटाना भी शुरू कर दिया है। पार्टी सचिव पंकज गुप्ता मध्यप्रदेश में सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने भोपाल और इंदौर के कई उद्योगपतियों से मुलाकात की। गुप्ता उत्साहित हैं। उनका कहना है कि अब कारोबारी लोग पार्टी को रेस्पांस करने लगे हैं। पहले वो हमसे बात करने को भी तैयार नहीं थे। 

पत्रकार रवींद्र कैलासिया की रिपोर्ट के अनुसार मप्र विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 230 सीटों के लिए करीब 100 करोड़ रुपए खर्च करेगी। 'आप' सचिव पंकज गुप्ता मूलत इंजीनियर हैं और वे पूरी तरह से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पंकज गुप्ता ने पंजाब में एनआरआई के माध्यम से काफी अच्छा आर्थिक सहयोग पार्टी के लिए हासिल किया था। अब उन्हें यहां के लिए भी वही भूमिका सौंपी गई है। गुप्ता चुनावी फंड के लिए अभी तक इंदौर और भोपाल में अपने दौरे कर चुके हैं। जल्द ही वे जबलपुर और ग्वालियर सहित औद्योगिक क्षेत्रों में भी जाएंगे। इंदौर और भोपाल के दौरों के बाद उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे चुनाव के लिए जरूरी फंड को जुटाने में कामयाब हो जाएंगे।

उद्योगपतियों-जन संगठनों से मुलाकात
गुप्ता ने शनिवार सुबह गांधी भवन में जन संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की तो शाम को वे उद्योगपतियों से मिले। पार्टी ने अभी उद्योगपतियों से हुई मुलाकातों का ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया है। गुप्ता ने पत्रकारों से भी चर्चा की, जिसमें उन्होंने दिल्ली सरकार के मॉडल को रखा और कहा कि सरकार बनने पर इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी और बिजली के क्षेत्र में किए गए कामों का प्रेजेंटेशन दिया।

डेढ़ महीने में स्थितियां बदलीं
जब मैं डेढ़ महीने पहले मप्र आया था, तब लोग हमसे मिलने से बच रहे थे, लेकिन आज हमने जब मुलाकात के लिए लोगों को बुलाया तो उन्होंने तेजी से काम करने की बात कही। साथ ही अपनी अपेक्षाएं बताईं और पूरा सहयोग करने का वादा किया 
पंकज गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव, आप

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week