बाबा सियाराम ने लड़की खरीदी, रेप किया, बंधक बनाया, MMS भी बनाया: FIR

Wednesday, September 27, 2017

सीतापुर। यूपी के सीतापुर में बाबा राम-रहीम और फलाहारी बाबा की तरह एक मामला सामने आया है। यहां एक महंत पर लड़की ने आश्रम में 8 महीने तक बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़‍िता ने बताया, बाबा की एक श‍िष्या ने 50 हजार में खरीदकर उसे सौंप दिया था। इसके बाद वो हर रात उसके साथ रेप करता था। इतना ही नहीं, उसका MMS भी बनाया जाता था। पीड़िता के बयान के आधार पर मंगलवार को पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मामला सीतापुर से 25 किमी दूर मिश्रिख क्षेत्र का है। पीड़‍ित लड़की ने बताया, यहां बाबा सियाराम दास का 250 बीघे का एक बड़ा आश्रम है। उसी में बाबा ने एक स्कूल भी खोल रखा है। स्कूल की प्रिंसिपल उसकी श‍िष्या मिंटू सिंह है। पीड़‍िता के मुताबिक, ''मैं नौकरी के लिए काफी समय से परेशान थी। एक दिन मेरे रिश्तेदार नोखे और उसके दोस्त आशीष शुक्ला ने नौकरी द‍िलाने के बहाने मुझे म‍िंटू स‍िंह को 50 हजार रुपए में बेच दिया। इसके बाद वह मुझे बाराबंकी, फैजाबाद, लखनऊ के आश्रम से घुमाती हुई सीतापुर के आश्रम ले आई। यहां बाबा ने मेरे साथ रेप किया और MMS भी बनाया। दूसरे दिन आगरा के आश्रम में भेज दिया गया, जहां मुझे 8 महीने तक बंधक बना कर रखा गया। यहां मेरे साथ हर रात रेप होता था और उसका वीडियो भी बनाया जाता था।

स्कूल की लड़कियों को बड़े लोगों के पास भेजा जाता है
विक्टिम ने कहा, ''यही नहीं, यहां स्कूल की लड़कियों के साथ भी रेप किया जाता है, उनका MMS भी बनाया जाता है, ताकि वो कि‍सी से कुछ कह न सके। इसके अलावा उन लड़कियों को नेताओं और बड़े लोगों के सामने पेश भी किया जाता है। आगरा से किसी काम के लिए सीतापुर के आश्रम लाया गया। किसी कारण से सभी लोगों को बाराबंकी के आश्रम जाना पड़ा। इस दौरान बाबा ने मेरे साथ पूरी रात रेप किया। सुबह जब बाबा और आश्रम के चौकीदार सो गए तो मैंने बाबा के मोबाइल से पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुझे छुड़ा लिया।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
सीतापुर के एएसपी मार्तंड प्रताप स‍िंह ने बताया, पीड़ित लड़की के बयानों के आधार पर आरोपी बाबा सियाराम दास को गिरफ्तार कर लिया है। धारा 376 के तहत केस दर्ज क‍िया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बाबा ने कहा- मैं न‍िर्दोष हूं
पूछताछ में आरोपी बाबा स‍ियाराम दास ने कहा, ''मैं न‍िर्दोष हूं। मेरे ख‍िलाफ साज‍िश की जा रही है। मैंने लड़की को आजतक कभी देखा भी नहीं है। साज‍िश कौन कर रहा है ये भी मुझे नहीं मालूम। लड़की ने मुझ पर रेप का आरोप लगाया है, जो ब‍िल्कुल गलत है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week