MANIT में छुपा है हैकर, महाराष्ट्र की साइबर सेल को तलाश

Thursday, September 28, 2017

भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के छात्रों द्वारा किसी संस्था की वेबसाइट हैक कर गोपनीय सूचनाओं के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। महाराष्ट्र साइबर सेल से मैनिट प्रबंधन को पत्र भेजकर छात्रों की जानकारी मांगी है। आरोप है कि संस्थान के कुछ छात्रों ने कुछ वेबसाइट्स को हैक कर पासवर्ड लीक कर दिया था जिससे गोपनीय सूचनाओं में हेरफेर हुई थी। 

इस जानकारी के सामने आने के बाद मैनिट प्रबंधन ने अपने स्तर पर इसकी छानबीन शुरू कर दी है। महाराष्ट्र साइबर सेल से आए इस पत्र को आगामी 6 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड ऑफ गवर्नर की बैठक में रखा जा रहा है। मामला एक साल पुराना होने के कारण प्रबंधन अभी तक जिम्मेदार छात्रों की पहचान नहीं कर सका है।

महाराष्ट्र साइबर सेल से आए इस पत्र के बाद मैनिट प्रबंधन इस मामले को लेकर विशेष तौर पर एहतियात बरत रहा है। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र साइबर सेल ने इस घटना के लिए मैनिट के सर्किट की पहचान की है। यह गतिविधि संस्थान के हॉस्टल एरिया से होना सामने आई है। अधिकारियों का कहना है कि संस्थान में करीब 5000 छात्र हैं। ऐसे में किसी छात्र की पहचान करना संभव नहीं है। इसी मामले को लेकर महाराष्ट्र साइबर क्राइम के अफसर मैनिट का दौरा कर चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि पत्र अभी गोपनीय है। बीओजी की बैठक में ही फैसला होगा कि इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करनी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week