भारत के फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी: LIST OF FAKE BABAS IN INDIA

Sunday, September 10, 2017

नई दिल्ली। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आज ऐसे फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी कर दी है जो राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित हो चुके हैं। जिनके अनुयायी देश के कई राज्यों में हैं। यूपी के अल्लापुर स्थित मठ बाघंबरी गद्दी में रविवार को प्रतिनिधियों की अहम बैठक हुई, जिसमें परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी भी मौजूद रहे। परिषद ने ऐसे फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की है, जिनके खिलाफ गंभीर कदम उठाए जा सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक इस लिस्ट में सुर्खियों में आए आसाराम, राधे मां, गुरमीत राम रहीम, नारायण साईं, निर्मल बाबा और ओम बाबा के नाम शामिल हैं। इससे पहले ही आसाराम और राम रहीम को फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल करने की खबरें चल रही थी। आसाराम के खिलाफ गंभीर कदम उठाए जाने पर सर्मथक इस कदर नाराज हुए कि महंत नरेंद्र गिरी को जान से मारने की धमकी तक दी गई।

नरेंद्र गिरि को शुक्रवार को फोन कर धमकाया कि अगर आसाराम का नाम फर्जी संतों की सूची में डाला गया तो उन्हें मार डाला जाएगा। एसएसपी को सूचना देकर महंत ने दारागंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने सभी 13 अखाड़ों से सलाह के बाद निर्णय लिया था कि आगामी अर्द्धकुंभ में फर्जी संतों और शंकराचार्यों को घुसने नहीं दिया जाएगा।

इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की कार्यकारिणी की बैठक में ये लिस्ट जारी की गई है। और इन बाबाओं का देशव्यापी बहिष्कार करने की अपील की गई है। इन बाबाओं के अलावा इस लिस्ट में 
सचिदानंद गिरी उर्फ सचिन दत्ता, 
ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा, 
इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, 
स्वामी असीमानंद, 
ऊं नम: शिवाय बाबा,  
कुश मुनि, 
बृहस्पति गिरि, 
मलकान गिरि 

(10 सिंतबर) इलाहाबाद के मठ बाघम्बरी गद्दी में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक में ये लिस्ट जारी की गई। परिषद के अध्यक्ष महंत धर्मेन्द्र गिरि ने कहा कि इन बाबाओं की वजह से सनातन धर्म को बहुत नुकसान हुआ है। अब इस सूची को अखाड़ा परिषद केन्द्र सरकार, सभी राज्य सरकारों, चारों पीठों के शंकराचार्य, 13 अखाड़ों के पीठाधीश्वरों को भेजेंगे और उनके बहिष्कार की मांग करेंगे। अखाड़ा परिषद कोशिश करेगा कि इन बाबाओं को कुंभ, अर्द्धकुंभ, और दूसरे धार्मिक समागमों में प्रवेश ना मिले इसका भी इंतजाम किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week