LEAVE APPLICATION APP BIHAR लांच, यहां से DOWNLOAD करें

Sunday, September 10, 2017

पटना। बिहार शासन की ओर से शनिवार को राज्य में पहली बार लीव अप्लीकेशन एप का शुभारंभ किया गया। अब प्रमंडल के सभी अधिकारी छुट्टी के लिए लीव अप्लीकेशन मोबाइल एप का इस्तेमाल करेंगे। इसके दायरे में बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ से लेकर प्रखंड, अनुमंडल, जिला और प्रमंडल स्तर पर तैनात अधिकारी शामिल हैं। शनिवार को राज्य में पहली बार लीव अप्लीकेशन एप का शुभारंभ प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने पटना, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर और नालंदा जिलाधिकारियों के साथ की। 

यह अप्लीकेशन पटना प्रमंडल के आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। पटना प्रमंडल के सभी जिलों के पदाधिकारी एवं उनके नियंत्री पदाधिकारी इसे डाउनलोड कर छुट्टी के संबंध में कार्रवाई पूरी करेंगे। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि कई जिलों से ऐसी शिकायतें प्राप्त हुई है कि कई विभागीय पदाधिकारी मुख्यालय से बाहर रहते हैं। जिसकी सूचना अपने नियंत्री पदाधिकारी को नहीं देते हैं। अब ऐसा नहीं होगा। 

अब जिले के किसी भी पदाधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन करना होगा। मुख्यालय छोड़ने के पहले लिखित सूचना अपने नियंत्री पदाधिकारी को देनी होगी। साथ ही इसकी सूचना लीव अप्लीकेशन एप के माध्यम से दर्ज करनी होगी। एप में दो लॉग इन है। एक छुट्टी का और दूसरा नियंत्रण पदाधिकारी को सूचना देने के लिए। पर्व-त्योहारों के दौरान एप की विशेष रूप से निगरानी की जाएगी।
लीव अप्लीकेशन एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है।  एप्लिकेशन INSTALL करने के लिए यहां क्लिक करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week