INDIA की महिला कर्नल को ब्लैकमेल कर रहा था पाकिस्तानी जासूस

Wednesday, September 20, 2017

नई दिल्ली। भारत में पाकिस्तान का जासूसी नेटवर्क अब कई ऐसे स्थानों पर भी दिखाई देने लगा है जहां की उम्मीद नहीं की जा सकती। यहां पुलिस ने एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि जासूस ने भारतीय सेना की एक महिला कर्नल के बारे में पूरी जानकारी जुटाई। फिर उनकी फेसबुक से फोटो कॉपी की और एडिट करके उसे अश्लील बनाया। इसके बाद उसी महिला कर्नल को भेजकर ब्लैकमेल करना शुरू किया लेकिन महिला कर्नल दवाब में नहीं आई और उन्होंने सारी जानकारी पुलिस से शेयर कर दी। बेखौफ जासूस को दबोच लिया गया। 

गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद परवेज (30) है। वह उत्तरी दिल्ली जिले के चांदनी महल इलाके का रहने वाला है और कई बार पाकिस्तान जा चुका है। उसके तीन साथियों मुंजाल, बिलाल और खालिद की पुलिस तलाश कर रही है। द्वारका थाने में महिला कर्नल ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी तस्वीर से छेड़छाड़ करके उनके दो वाट्सएप नंबर पर आपत्तिजनक फोटो भेजे गए हैं। फोटो भेजने वाले ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने उससे बात नहीं की तो वह उनके आपत्तिजनक फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर देगा। महिला अफसर का कहना है कि जिस नंबर से फोटो भेजे गए उन्होंने उसे अपने मोबाइल फोन में ब्लॉक कर दिया।

इसके बाद एक महिला के फेसबुक अकाउंट के जरिए उनकी बेटी के अकाउंट पर आपत्तिजनक फोटो भेजे गए और धमकी दी गई कि अगर तुम्हारी मां ने हमसे बात नहीं की तो यह फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

मोबाइल नंबर से दिल्ली पुलिस ने दबोचा
दिल्ली पुलिस ने जिस मोबाइल नंबर से आपत्तिजनक फोटो भेजे गए थे, उसे ट्रैक करके 13 सितंबर को आरोपी मोहम्मद परवेज को दबोच लिया। जांच में सामने आया है कि वह आईएसआई के लिए काम करता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने स्पेशल सेल को इसकी जांच सौंपी है। स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए आरोपी को 10 दिन की रिमांड पर लिया है।

कई सैन्य अफसरों से संपर्क का प्रयास
आरोपी मोहम्मद परवेज ने साथियों के साथ मिलकर फेसबुक पर भारतीय सैन्य अफसरों की तलाश शुरू की। कई महिला सैन्य अफसरों को उन्होंने फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी, लेकिन जब किसी ने उसे स्वीकार नहीं किया तो मोहम्मद परवेज ने पीड़ित सैन्य अफसर के फेसबुक अकाउंट से उनके फोटो निकाले और उससे छेड़छाड़ कर उन्हें भेजना शुरू कर दिया।

सैन्य जानकारी जुटाना था मकसद
आरोपी परवेज का इरादा महिला कर्नल को ब्लैकमेल कर सेना की गोपनीय जानकारी हासिल करना था। इससे पहले भी वह कुछ गोपनीय जानकारी आईएसआई तक पहुंचा चुका है।

ISI से रिश्तों की जांच करेगी पुलिस
विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने बताया कि महिला अफसर की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आईएसआई से उसके संबंधों की जांच कर रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं