INDIA आपके साथ नहीं खेलना चाहता तो हम क्या करें: ICC ने पाकिस्तान से कहा

Friday, September 15, 2017

नई दिल्ली। भारत और किसके साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलना है और किसके साथ नहीं इसका फैसला भारत ही ले सकता है। आईसीसी इस मामले में दखल नहीं दे सकती। यह बात आईसीसी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) डेव रिचर्डसन ने पाकिस्तान से कही। डेव रिचर्डसन पाकिस्तान में थे। पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया। 

बता दें कि दोनों देशों के बीच 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके मुताबिक दोनों देशों को 2015 से 2023 तक छह द्वीपक्षीय सीरीज खेलनी थी लेकिन राजनीतिक हालात के चलते भारत ने सीरीज खेलने से मना कर दिया था। लाहौर में मीडिया कर्मियों ने इस पर नाराजगी जताई। वो चाहते थे कि आईसीसी भारत को समझौते के अनुसार सीरीज खेलने के लिए बाध्य करे। रिचर्डसन ने इस बात को नकार दिया। 

पाकिस्तानी मीडिया ने आईसीसी पर आरोप लगाया कि वो पाकिस्तान क्रिकेट की तुलना में भारत की तरफ अधिक झुकाव रखती है। डेव ने कहा, ‘‘भारत अगर पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए तैयार नहीं है, तो हम उन्हें मजबूर नहीं कर सकते। रिचर्डसन ने कहा, द्विपक्षीय सीरीज दो क्रिकेट बोर्ड के बीच आपसी समझौते से खेली जाती हैं। हम भी चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज खेलें लेकिन उनके बीच राजनीतिक तनाव है और किसी भी तरह की क्रिकेट मौजूदा संबंधों पर निर्भर करता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week