GOOGLE TEZ APP क्या फायदा होगा, कैसे करें DOWNLOAD

Tuesday, September 19, 2017

नई दिल्ली। देश में पहले से ही बड़े सारे पेमेंट एप थे। गूगल ने भी लांच कर दिया। सवाल यह है कि गूगल तेज से फायदा क्या होगा। अपने चालू एप को छोड़कर गूगल तेज पर स्विच क्यों करें। तो इसका जवाब मिलता है एप की लांचिंग से। इसे भारत के वित्तमंत्री अरुण जेटली ने लांच किया है। स्वभाविक है, वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने पहले जांच लिया होगा कि ये पूरी तरह सुरक्षित है और आम आदमी के लिए सबसे आसान व फायदेमंद है। 

सबसे खास बातम यह कि इससे यूजर्स को यूपीआई एड्रेस, मोबाइल नंबर, अकाउंट या क्यूआर कोड का इस्तेमाल कर पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलेगी। इसमें 50 हजार रुपए महीने की लिमिट है। इसे बैंक खाते से लिंक करना होगा। यह एंड्राॅयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है। इससे निजी जानकारी और बैंक अकाउंट डिटेल शेयर किए बिना भी पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

‘तेज’ हिंदी और अंग्रेजी समेत 8 भाषाओं को सपोर्ट करता है। इससे पेटीएम और मोबीक्विक जैसे एप को कड़ी टक्कर मिलेगी।
पैसे ट्रांसफर करने के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड के अंतिम 6 अंक और एक्सपाइरी डेट लिखनी होगी। इसके बाद पैसे भेज सकते हैं। 
फंड ट्रांसफर के लिए यह आपसे वह पिन मांगेगा जो आपने पहले जनरेट किया था।
ब्लूटूथ की तर्ज पर ‘कैश मोड’ से पास मौजूद लोगों को फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। 
रुपए के निशान पर क्लिक कर उन नंबरों पर पैसे भेज सकते हैं, जिन्होंने तेज को डाउनलोड किया है। ये बैंक से जुड़े होने जरूरी।

‘लकी संडे’ दिलाएगा एक लाख का इनाम 
ट्रांजेक्शन से हर हफ्ते एक लाख रुपए तक जीत सकते हैं। इसके लिए हर रविवार को ‘लकी संडे’ ऑफर चलाया जाएगा। इसमें कोई एक लेन-देन आपको विजेता बन सकता है।

ऐसे करें ‘तेज’ (TEZ) का सेटअप
डाउनलोड के बाद 10 अंकों का मोबाइल नंबर मांगेगा, जो बैंक खाते से जुड़ा हो।
इसके बाद गूगल पिन या स्क्रीन लॉक सेट करना होगा।
मोबाइल पर एक मैसेज मिलेगा और इस नंबर से लिंक खाते को खुद एड कर लेगा।
अब ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

पैसे कमाने का मौका भी मिलेगा
आपको इस एप को दोस्तों को रेफर करना होगा। जैसे ही वह पहला ट्रांजेक्शन करेंगे, गूगल आपके और दोस्त के बैंक खाते में 51 रुपए ट्रांसफर कर देगा। अधिकतम 50 रेफरल रिवॉर्ड्स हासिल कर सकते हैं। हर ट्रांजेक्शन के साथ ऐप में एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा। इसकी मदद से आप एक हजार रुपए तक जीत सकते हैं।
अपने मोबाइल में अभी एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्ल्कि करें

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week