अनूपपुर पीएचई में EOW की छानबीन, कई सप्लायर्स भी आ गए जद में

Friday, September 15, 2017

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। पीएचई विभाग में ईओडब्ल्यू रीवा की जांच टीम द्वारा की जा रही जांच कार्रवाई  शुक्रवार 15 सितम्बर को दूसरे दिन भी जारी रही। जिसमें जांच अधिकारियों ने क्रय संबंधित दस्तावेजो के साथ विभागीय अधिकारियो के आदेश पत्र व फर्मो द्वारा जमा किए गए 55 लाख रूपए के बिल बाउचर को भी जप्त किया। इसके साथ ही जांच टीम ने कुछ फर्म सम्बंधित दस्तावेज भी खंगाले। बताया जाता है कि जांच में अधिकारियों को मामले से संबंधित कुछ सुराग भी हाथ लगी है। जिसपर जल्द ही ईओडब्ल्यू द्वारा कार्रवाई की जा सकती है। 

आर्थिक अपराध शाखा पुलिस अधीक्षक रीवा राजेश दंडोतिया के अनुसार पिछले दो दिनों की जांच कार्रवाई में अब तक 50 से 55 लाख रूपए के दस्तावेजो को जब्त किया गया है। जिसमें जब्त हुए कुल बिल बाउचर 438, नोटशीट 14, कैशबुक 2, मैनेजमेंट बुक 4, एमएस एकाउंट 7, समर्शिबल मोटर पंप विवरण 1 फोल्डर, पंप मरम्मत आदेश 173 तथा यूपीवीसी पाईप क्रय आदेश 98 दस्तावेज शामिल है। 

एसपी के अनुसार अभी जांच की कार्रवाई जारी रहेगी तथा इसमें कुछ सप्लायरो के यहां भी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पीएचई अनूपपुर में वर्ष 2014 के दौरान सामानों के क्रय के जारी आदेश सहित अधिकारियों द्वारा मोटर पम्प के भुगतान में नियमों के विपरीत फर्मो को लाभ पहुंचाने निर्धारित दरों सहित अधिक दर पर राशियों का भुगतान और बिना आदेश के रिपयेरिंग का भुगतान कर दिया था। इस प्रकरण में 5.60 करोड के भ्रष्टाचार सामने आए थे। जिसपर शिकायत मिलने पर 1 और 2 सितम्बर को आर्थिक अपराध शाखा भोपाल द्वारा विभागीय अधिकारी व कर्मचारी सहित 9 फर्मो के 25 लोगों के खिलाफ 420, 120बी के तहत मामले दर्ज करते हुए 14 सितम्बर को जांच के लिए अनूपपुर पहुंची थी। जिसमें 14 सितम्बर की देर रात तक चली कार्यवाही के बाद शुक्रवार 15 सितम्बर को भी जांच अधिकारियो ने विभागीय दस्तावेजो को खंगाले।

इनका कहना है
मामले में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। कुछ सप्लायरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अबतक जांच में 50 से 55 लाख के दस्तावेजो को जब्त किया जा चुका है। 
राजेश दंडोतिया, पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू रीवा

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week