DILIP BUILDCON के खिलाफ मंडला में स्कूली बच्चों ने किया हाईवे जाम

Wednesday, September 20, 2017

मंडला। ग्राम जगनाथर की प्राथमिक शाला के कक्षा पहली से पांचवी के छात्र छात्राओं नें बुधवार सुबह 11 बजे से नवनिर्मित नेशनल हाईवे 30 को जाम कर दिया। बताया जाता है कि सड़क निर्माण कंपनी दिलीप बिल्डकान द्वारा जगनाथर में ओव्हर ब्रिज का निर्माण किया गया है तथा पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं की गई है। बारिश होने पर प्राथमिक शाला तथा आंगनबाड़ी परिसर में पानी भर जाता है। कुछ दिनों पूर्व भी स्कूल में पानी भर गया था जिसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया। बच्चे इसी से नाराज थे। बता दें कि दिलीप बिल्डकॉन के मालिक दिलीप सूर्यवंशी को सीएम शिवराज सिंह चौहान का खास दोस्त कहा जाता है। 

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई
ग्रामीणों नें बताया कि स्कूल में पानी भर जानें की समस्या को लेकर पूर्व में उनके द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत की गई थी परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों को बरसाती पानी निकासी के लिए नाली बनानें के लिए कहा गया परंतु कंपनी नें भी पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं बनाई।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों नें खुलवाया जाम
स्कूली बच्चों नें खुद सड़क पर पत्थर रख कर जाम लगा दिया था और सड़क पर ही पढ़ने बैठ गये। बच्चों को सड़क में बैठा देख ग्रामीण भी वहां आ गए। सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अंजनिया चौकी प्रभारी ने नायबतहसीलदार अंजनिया तथा दिलीप बिल्डकान कंपनी के अधिकारियों को सूचना दी। सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों नें मौके पर पहुंच कर पानी निकासी की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। लगभग तीन घंटे तक सड़क में जाम लगा रहा।अधिकारियों की समझाइश तथा सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों के आश्वासन के बाद बच्चे तथा ग्रामीण सड़क से हटे।

इनका कहना है
स्कूली बच्चों नें सड़क में जाम लगा दिया था। मौके पर सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों को बुलाया गया था। उन्होंनें पानी निकासी की व्यवस्था बनानें का आश्वासन दिया है।
सुन्दरेश सिंह,
चौकी प्रभारी अंजनिया 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week