CM ने छवि भारद्वाज की तारीफ की, छवि ने संतोष जताया, घोटाले की बात तक नहीं हुई

Friday, September 8, 2017

भोपाल। घोटाले बाजों को उल्टा टांगने जा रहीं नगर निगम कमिश्नर छवि भारद्वाज का रातों रात तबादला कर दिया गया और उन्हीं की मौजूदगी में सीएम ने फिर कहा कि 'आप लोग गड़बड़ी करने वाले लोगों को टांग दो।' इतना ही नहीं सीएम ने छवि भारद्वाज की तारीफ की। छवि भारद्वाज ने भी अपने तबादले पर संतोष जताया परंतु उस घोटाले की बात ही नहीं हुई जिसमें दोषियों को उल्टा टांगना अभी बाकी है। यह सीन गुरुवार को विधानसभा के सभागार में स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की वर्कशॉप में बना जहां नगरीय निकाय के अध्यक्ष और प्रशासनिक अधिकारी शामिल थे। 

सीएम शिवराज सिंह ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि भले ही किसी को मेरी बात अच्छी लगे या बुरी, आप लोग गड़बड़ी करने वाले लोगों को टांग दो। शिवराज ने भोपाल नगर निगम की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह बात सुनिश्चित कर ली जाए कि किसी भी नगरीय निकाय में ठेकेदारों द्वारा वसूली नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने डबरा में देखा था, ऐसी पठानी वसूली नहीं चलेगी। सभी अधिकारी साफ सुन लें, इस तरह की दादागिरी नहीं चलेगी।

छवि भारद्वाज से कहा आपने चमत्कार कर दिया
नगर निगम कमिश्नर पद से हटने के बाद भी छवि भारद्वाज कार्यशाला में पहुंची। उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 में भोपाल नगर निगम द्वारा किए गए कामों का प्रेजेंटेशन भी दिया। मुख्यमंत्री ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा कि भोपाल ने स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर दो आकर चमत्कार कर दिया। इंदौर की संस्कृति है, इसलिए उसे पहला स्थान मिला। लेकिन भोपाली कैसे होते हैं, यह भी सब जानते है। भोपाल में यह काम कठिन था, इसलिए छवि भारद्वाज की हृदय से प्रशंसा करना चाहता हूं।

इस मौके पर स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 में टॉप 100 की सूची में आने वाले 22 नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों को उन्होंने सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह ताज हमसे छिनना नहीं चाहिए, इस बार दक्षिण के राज्य चुनौती बनेंगे। उन्हें हमसे ईर्ष्या हो रही है।

सवाल यह है कि जिस घोटाले की जांच चल रही थी उसका क्या हुआ। ऐसा क्या आपातकाल आ गया था कि छवि भारद्वाज को इतने बड़े घोटाले की जांच पूरी करने से पहले ही हटा दिया गया। अब इस तरह छवि भारद्वाज की भरे मंच से तारीफ करके क्या उन्हे चुप रहने का संकेत दिया जा रहा है ताकि वो उन जानकारियों को लीक ना करें जो उनके हाथ लग गईं हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week