इस CAR ने बनाया मारुति सुजुकी ऑल्टो से भी बड़ा बिक्री रिकॉर्ड

Monday, September 25, 2017

मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है परंतु अगस्त माह की रिपोर्ट कहती है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो का यह रिकॉर्ड टूट गया है। एक नई कार ने उसे पछाड़ दिया है। ये नई कार आॅल्टो से महंगी है, बावजूद इसके वो आॅल्टो से ज्यादा बिक रही है। अगस्त माह में इसकी 26,140 यूनिट बिकी हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रही ऑल्टो की 21,521 यूनिट बेची गई हैं। आॅल्टो का रिकॉर्ड तोड़ने वाली नई कार भी मारुति सुजुकी इंडिया से आ रही है। और ये है कॉम्पैक्ट सेडान कार Dzire का नया अवतार। कंपनी ने नई डिजायर को इसी साल मई में लॉन्च किया था और अगस्त में इसने रिकॉर्ड तोड़ दिया।  

सोसाइटी ऑफ इंडियन मैन्यूफैक्चरर्स (SIAM) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अगस्त में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में 7 मॉडल्स मारुति सुजुकी इंडिया के हैं। बाकी तीन मॉडल हुंडई मोटर इंडिया के हैं। बता दें कि ऑल्टो पिछले एक दशक से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। पिछले साल अगस्त में ही Dzire के पुराने वर्जन की 15,766 यूनिट बेची गई थीं, वहीं ऑल्टो 20,919 यूनिट के साथ पहले पायदान पर थी। इस साल की लिस्ट की बात करें तो 17,190 यूनिट बिक्री के साथ अगस्त में मारुति की ही हैचबैक बलेनो तीसरे पायदान पर रही है। पिछले साल इसकी 8,671 यूनिट बिकी थी। 

कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा 14,396 यूनिट की बिक्री के साथ चौथे पायदान पर है। पिछले साल अगस्त में यह आठवें पायदान पर थी। मारुति सुजुकी की वैगनआर 13,907 यूनिट बेचकर पांचवे नंबर पर है। मारुति सुजुकी इंडिया की स्विफ्ट छठे नंबर पर है, जिसकी अगस्त में 12,631 यूनिट बिकी हैं। इसके अलावा हुंडई ग्रैंड आई10 सातवें, हुंडई एलीट आई20 आठवें, हुंडई क्रेटा नौवे और दसवें पायदान पर मारुति सुजुकी सेलेरियो है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week