सिंधिया और कमलनाथ के यहां झाडू लगाएंगे BJP के सांसद

Saturday, September 2, 2017

भोपाल। अमित शाह के आदेश के बाद भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ और कांतिलाल भूरिया का घेराव शुरू कर दिया है। पहला हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितम्बर को किया जाएगा। इस दिन भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ और कांतिलाल भूरिया के घरों के सामने झाडू लगाएंगे। एक तरफ सफाई का संदेश दिया जाएगा तो दूसरी तरफ यह ऐलान भी किया जाएगा कि 2019 में सिंधिया, कमलनाथ और भूरिया को साफ कर दिया जाएगा। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस बार पार्टी कार्यकर्ताओं को 'स्वच्छता ही सेवा' का मंत्र दिया है। जिसके तहत सभी भाजपा कार्यकर्ता सार्वजनिक स्थानों पर सफाई अभियान चलाते दिखाई देंगे। प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस सांसद के चुनाव क्षेत्र गुना, झाबुआ और छिंदवाड़ा में राज्यसभा सांसदों को सेवा दिवस का प्रभार सौंप दिया है। यह अभियान 2 अक्टूबर गांधी जयंती तक चलेगा। 

ये राज्यसभा सांसद संभालेंगे मोर्चा
प्रदेश भाजपा ने सेवा दिवस पर रचनात्मक भूमिका के लिए अपने पांच राज्यसभा सांसदों को कांग्रेस सांसदों के चुनाव क्षेत्र के 7 जिलों का प्रभार सौंपा है। जिसमें झाबुआ, रतलाम का प्रभार सांसद डॉ सत्यनारायण जटिया, अलीराजपुर सांसद एल गणेशन, गुना एवं अशोकनगर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद प्रभात झा, शिवपुरी मेघराज जैन और छिंदवाडा में संपतिया उइके को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इस कार्य में क्षेत्रीय विधायक पिछले चुनाव के पार्टी प्रत्याशी, क्षेत्रीय सांसद, जिला अध्यक्ष, विधानसभा प्रभारी भी सांसदों से सहयोग करेंगे। इसके लिए प्रदेश महामंत्री अजयप्रताप सिंह समन्वय की भूमिका निभाएंगे। यह एक चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी है। इसमें आम जनता को सफाई का संदेश तो दिखाई देगा साथ ही कांग्रेसी सांसदों पर कुछ इस तरह से हमला भी करना है कि उनकी छवि प्रभावित हो। 

प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येन्द्र भूषण सिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं को सेवा दिवस में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोडऩे को कहा गया है। इस दिन चिकित्सालयों के आसपास लोगों के साथ स्वच्छता अभियान आयोजित किए जाएंगे। महापुरूषों की प्रतिमाओं के आसपास स्वच्छता अभियान, पार्क, बगीचे, सामुदायिक केन्द्र, बस स्टेंड, शिक्षा संस्थाओं, नदी, तालाब, सरोवरों समेत सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की जाएगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week