धूप में जरूर निकला करो रूप की रानी: BJP मंत्री ने कहा

Tuesday, September 19, 2017

भोपाल। शिवराज सिंह सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस का कहना है कि 'धूप में निकला ना करे' फिल्मी गाने ने महिलाओं को बीमार कर दिया है। वो धूप में निकलने से बचतीं हैं​ जिससे उनमें विटामिन डी की कमी हो जाती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि रूप की रानियों को स्वस्थ रहना है तो धूप में जरूर निकलना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि उन दिनों में यूज किए गए नेपकीन को मिट्टी की सिगड़ी में जलाकर नष्ट करना चाहिए नहीं तो वायरस फैल जाते हैं। 

राजधानी भोपाल में महिलाओं के लिए पोषण आहार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची मंत्री अर्चना चिटनिस ने कुपोषण को लेकर अपने ही अंदाज में रोचक जवाब दिया। मंत्री अर्चना चिटनिस ने गीत की पंक्तियों का जिक्र करते हुए कहा 'धूप में निकला ना करो रूप की रानी' के बजाए गीत ऐसा होना चाहिए कि, 'धूप में ज़रूर निकला करो रूप की रानी...जरूरी पोषण मिलेगा..'

उन्होंने कहा अपने संवाद में चटनी रोटी का भी जिक्र किया
मंत्री ने कहा कि हम पारंपरिक खाने को छोड़कर विज्ञापन पर ज्यादा ध्यान देते है। मंत्री ने कहा, 'चटनी रोटी खाने से सेहत ज्यादा अच्छी होती है, ना की हलवा पूड़ी खाने से। चटनी रोटी से एनिमिया ठीक होता है। विटामिन ए के बारे में कहा कि बच्चों को अगर धूप नहीं मिलती है तो उसकी हड्डियां मजबूत नहीं होगीं। वहीं, अर्चना चिटनिस के मुताबिक महिलाओं को यूज्ड पेड यानि सेनेटरी नेपकिन को उपयोग करने के बाद मिट्टी की सिगड़ी में जला देना चाहिए, जिससे कि उससे वायरस ना फैले।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week