मोदी ने BIHAR से चुराई है सौभाग्य योजना: नीतीश के मंत्री ने कहा

Wednesday, September 27, 2017

नई दिल्ली। बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़े ही जोरशोर के साथ सौभाग्य योजना लांच की थी। मोदी ने दावा किया था कि यह उनकी इच्छा थी कि हर घर में बिजली हो और इसलिए यह योजना तैयार की गई लेकिन अब बिहार के एक मंत्री ने दावा किया है कि इस तरह की योजना बिहार में पहले से ही चल रही है। यह नीतीश कुमार की योजना है। मोदी ने इसे बिहार से लिया और नए रूप में पेश कर दिया है। मंत्रीजी खुश हैं कि उनका मॉडल सारे देश में लागू हो रहा हैै। 

बिहार के जेडीयू नेता और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, 'हमें यह कहते हुए संकोच नहीं हो रहा कि केंद्र सरकार ने इस योजना को बिहार मॉडल से प्रेरित होकर अपनाया है। इसलिए हम पीएम का आभार व्यक्त करते हैं।' सौभाग्य योजना के तहत दिसंबर 2018 तक 4 करोड़ घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। 

इधर, मंत्री ने कहा कि बिहार के सभी घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन नीतीश कुमार के 'सात संकल्पों' में एक है और यह सरकार ने सुशासन नीति के तहत अपनाया है। मंत्री ने कहा कि विद्युत योजना के लिए राज्य सरकार ने 1897.50 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक इस योजना के तहत 13,883 घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है। उन्होंने दावा किया, 'कैम्प आयोजित कर हर घर तक बिजली कनेक्शन देना भी बिहार मॉडल का हिस्सा है।'

बिहार का सौभाग्य समझा जाय कि नीतीश कुमार बीजेपी से जुड़ गये और मोदी के पदचिन्हौं पर चल पड़े हैं अन्यथा बिहार का दुर्भाग्य बदल पाना मुश्किल था। नीतीश ने 15 नवंबर, 2016 को सभी घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन देने की योजना शुरू की थी। नीतीश कुमार ने जुलाई में महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ ही राज्य में सरकार बनाई है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week