BHOPAL में सरकारी डॉक्टर ने आॅपरेशन के बाद महिला की पीठ में 2 इंच लंबी सुई छोड़ दी

Sunday, September 10, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रोटेक्शन एक्ट के तहत विशेष सुरक्षा प्राप्त एक सरकारी डॉक्टर ने एक महिला मरीज का लापरवाही पूर्वक आॅपरेशन किया और उसकी पीठ में 2 इंच लंबी सुई लगी छोड़ दी। सुई करीब 17 घंटे तक महिला की पीठ में फंसी रही लेकिन अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टरों का ध्यान इसपर नहीं गया। उल्लेखनीय तो यह है कि महिला लगातार पीठ में चुभन की शिकायत करती रही परंतु डॉक्टरों ने उसकी बात ही नहीं सुनी। बोले, आॅपरेशन के बाद कुछ समय तक ऐसा होगा, फिर सब ठीक हो जाएगा। 

मामला सुल्तानिया अस्पताल का है। अब अस्पताल प्रबंधन मामले में बात करने से इंकार कर रहा है। गनीमत ये रही कि वक्त रहते सुई को निकाल लिया गया वरना महिला के पैरेलाइज़ड होने का खतरा था। बुधवार को राखी नाम की गर्भवती महिला को भर्ती कराया गया, जिसका सिज़ेरियन ऑपरेशन किया जाना था। शाम 4 बजे उसे ओटी शिफ्ट किया गया जहां उसका ऑपरेशन हुआ। 

ऑपरेशन के बाद महिला लगातार दर्द की शिकायत करती रही लेकिन डॉक्टरों ने उसकी बात नहीं सुनी। शुक्रवार सुबह 9 बजे जब महिला को पलटाया गया तो उसकी पीठ में सुई फंसी हुई निकली। ये कोई पहली बार नहीं है कि अस्पताल में इस तरह की लापरवाही सामने आई हो। 31 अगस्त को एक महिला का प्रसव टॉयलेट में हो गया था जिसमें बच्चे की मौत हो गई थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week