बगदादी अभी भी जिंदा है, नया AUDIO सामने आया

Friday, September 29, 2017

आतंकी संगठन आईएस का शीर्ष कमांडर अबु बकर अल बगदादी अभी भी जिंदा है। उसके संगठन ने एक ऑडियो टेप जारी किया है। इसमें बगदादी अपने बारे में जानकारी दे रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऑडियो को आईएस द्वारा संचालित अल फुरकान ने जारी किया है। बता दें कि रूसी अधिकारियों ने जून में सीरिया के रक्का में बगदादी के मारे जाने का दावा किया था। बताया गया था कि रूसी हवाई हमले में बगदादी की मौत हो गई है।

बगदादी का नया टेप 46 मिनट का है। इसमें वह अपने फॉलोअर्स को संबोधित कर रहा है। टेप में वह उत्तर कोरिया और अमेरिका के साथ-साथ मोसुल में हुई लड़ाई का भी जिक्र कर रहा है। उसने दावा किया कि अमेरिका रूस के सामने कमजोर पड़ रहा है। हालांकि, अमेरिका का खुफिया विभाग इस ऑडियो की जांच कर रहा है. अधिकारियों ने टेप को जांच के लिए भेज दिया है।

यह पहला मौका नहीं है जब बगदादी की मौत की अफवाह या फिर उसके जिंदा रहने का दावा किया गया है। इस साल सीरिया के एक स्टेट टेलीविजन ने भी बगदादी के मारे जाने का दावा किया था. पिछले तीन साल में 8 से अधिक बार उसके मारे जाने का दावा किया गया है। हालांकि, उसे साल 2014 के बाद से ही सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं