केजरीवाल को मिला कमल का साथ, दक्षिण में दौड़ेगी AAP की एक्सप्रेस

Thursday, September 21, 2017

नई दिल्ली। देश की राजधानी में धमाकेदार सरकार बनाने के बाद अरविंद केजरीवाल का जादू खत्म सो होता चला गया। इसके बाद हुए कई चुनावों में आम आदमी पार्टी को करारी हार का सामाना करना पड़ा। पंजाब में तो पार्टी ओवर कांफीडेंस का शिकार हो गई। इस बीच दिल्ली का एक उपचुनाव जीतकर आए केजरीवाल उत्साहित हैं। वो दक्षिण भारत में संभावनाएं तलाश रहे हैं। उधर राजनीति में आने की तैयारी कर रहे कमल हासन से केजरीवाल ने मुलाकात की। माना जा रहा है कि जल्द ही दक्षिण भारत में आम आदमी पार्टी की एक्सप्रेस पटरी पर आ जाएगी। 

मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा मैं कमल हासन का बड़ा फैन हूं। यह अहम है कि इस वक्त देश में जब भ्रष्टाचार, सांप्रदायिक चीजें उभरी हैं। हमें एक-दूसरे के साथ काम करने की जरूरत है। हम आगे भी मिलते रहेंगे। कमल हासन ने कहा- हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट हुए हैं। हमने मौजूदा हालात के बारे में बात की जो मेरे लिए सीखने की बात है। यह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगा। केजरीवाल के साथ आप नेता संजय सिंह भी कमल हासन के घर चेन्नई पहुंचे। इससे पहले कमल हासन की बेटी अक्षरा हसन केजरीवाल को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंची थीं।

ऐसी अटकलें हैं कि कमल हासन राजनीति में आ सकते हैं, इस वजह से दोनों की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सियासी हलकों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में AAP के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले कमल हासन वामपंथी नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन वो किस राह पर जाएंगे ये अभी तक साफ नहीं हुआ। केजरीवाल और कमल हासन की इस अकस्मात और चकित करने वाली बैठक के पीछे 'आप' नेता आशुतोष ने बड़ी भूमिका निभाई है। हाल ही में पार्टी ने तमिलनाडु में किसानों को लेकर एक आंदोलन भी किया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं