ये मेरा भारत नहीं है: संगीतकार एआर रहमान

Friday, September 8, 2017

मुंबई। मशहूर संगीतकार एआर रहमान ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यदि इस तरह की घटनाएं होती रहीं तो यह मेरा भारत नहीं है। रहमान अपनी आगामी फिल्म 'वन हार्ट: द एआर रहमान कंसर्ट फिल्म' के प्रीमियर के लिए गुरुवार को मुंबई में थे। इस मौके पर जब उनसे लंकेश की हत्या पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो रहमान ने कहा, 'मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि इस तरह की घटनाएं भारत में न हों। 

अगर ऐसी घटनाएं भारत में होती रहती हैं तो यह मेरा भारत नहीं है। मैं चाहता हूं कि मेरा भारत प्रगतिशील और उदार बने।' रहमान की नई फिल्म अमेरिका के 14 शहरों में उनके कंसर्ट पर आधारित है। खुद की बायोपिक बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर रहमान ने कहा, 'मेरी अभी उम्र ज्यादा नहीं हुई है। मेरे जाने के बाद हो सकता है कि कोई और यह काम करे।'

बता दें कि एआर रहमान समेत कई लोगों ने गौरी लंकेश की हत्या के बाद भाजपा एवं उसकी विचारधारा से जुड़े लोगों की प्रतिक्रियाओं पर आपत्ति जताई है। इस मामले में विचाराधारा विशेष की तरफ से कुछ इस तरह की तीखी प्रतिक्रियाएं आईं कि उन्होंने एक वर्ग को उनके विरुद्ध संगठित कर दिया। माना जा रहा है कि यदि ऐसी तल्ख प्रतिक्रियाएं ना आतीं तो कांग्रेस का विरोध अब तक ठंडा हो गया होता। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week