भ्रष्टाचार से परेशान गरीब ने राष्ट्रध्वज जला दिया

Tuesday, September 5, 2017

कवर्धा। सहसपुर लोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनिया में एक व्यक्ति ने अपने 2 बेटों के साथ मिलकर भारत के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को जला डाला और इसका वीडियो बनाकर वाट्सएप पर वायरल कर दिया। एक ग्रामीण की शिकायत पर राजकुमार सेन (50) पिता दत्ताराम सेन एवं उसके 2 नाबालिग बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है। राजकुमार को प्रशासनिक तंत्र में जम चुके भ्रष्टाचार के कारण शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था। उसकी शिकायतों पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी अत: इस तरह उसने ​अपना विरोध प्रकट किया। 

घटना की शिकायत ग्रामीण राजेन्द्र पाली ने सहसपुर लोहारा पुलिस से की। इस पर पुलिस ने आरोपी और उसके दो नाबालिग बेटों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कैंप-1 भिलाई का मूल निवासी बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार सहसपुर लोहारा के ग्राम जमुनिया निवासी राजकुमार सेन (50) पिता दत्ताराम सेन ने अपने दो नाबालिग पुत्र के साथ 30 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज को जलाते हुए एक वीडियो बनाया। जिसे सोशल मीडिया (वाट्स एप) में वायरल कर दिया।

वीडियो में आरोपी राजकुमार के साथ उसका एक पुत्र नजर आ रहा है। वहीं दूसरे पुत्र ने वीडियो बनाया। शिकायत पर पुलिस ने रविवार को तीनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 67 आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की।

इनका कहना है
मामले में दो नाबालिग पुत्रों समेत आरोपी पिता को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा, इसलिए इस घटना को अंजाम दिया। 
डॉ लाल उमेंद सिंह, 
एसपी- कवर्धा

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week