दुल्हन का लहंगा खराब निकला, फैशन डिज़ाइनर पर केस ठोक दिया

Monday, September 11, 2017

NEW DELHI: दिल्ली की एक महिला ने चांदनी चौक के एक ब्राइडल फैशन डिजाइन स्टूडियो के खिलाफ कानूनी लड़ाई जीती ली है। इस डिजाइनर स्टूडियो ने दुल्हन की शादी के दिन का पूरा मजा बिगाड़ दिया था। महिला ने शादी में पहनने के लिए 14 हजार रुपए का लहंगा पसंद किया। शादी से ठीक पहले दुकानदार ने महिला के पास लहंगा पहुंचाया। दुल्हन ने जब लहंगा पहना तो वह लंबाई में छोटा था और बनावट में भी खामियां थीं। इस स्टूडियो ने दुल्हन के लहंगे की लंबाई करेक्शन के बावजूद सही नहीं की थी।

आठ साल तक लड़ाई लड़ने के बाद, दिल्ली स्टेट कंज्यूमर डिस्प्यूट्स रीड्रेसल कमिशन ने फैशन स्टूडियो को लहंगे की कीमत लौटाने के साथ महिला को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है। आयोग ने इस बात पर दुख जताया कि ऐसे छोटे मसलों की वजह से बड़े मुद्दे प्रभावित होते हैं। आयोग ने 60 दिन के भीतर हर्जाना जमा करने को कहा है।

कमिशन ने स्टोर को 5 लाख रुपए राज्य के कंज्यूमर वेलफेयर को भी देने को कहा है। आयोग ने माना कि स्टूडियो वजह से जिला उपभोक्ता फोरम व राज्य उपभोक्ता आयोग में इतने साल तक बेहिसाब तारीखें पड़ीं। जबरन मुकद्दमेबाजी कर सरकारी राजस्व को नुक्सान पहुंचाया। लिहाजा अब वे 5 लाख रुपए राज्य उपभोक्ता कल्याण कोष में जमा करवाए। शिकायतकर्त्ता राहुल गर्ग व उनकी पत्नी ने मार्च 2009 में शिकायत पत्र दाखिल किया था। उनकी शादी 13 जुलाई, 2008 को हुई। इसके लिए उसे पहले ही आर्डर किया गया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week